पीएम मोदी ने क’र्फ्यू के चलते किया जरूरतमंदो के लिए दिया बड़ा तोहफा

298

कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में जारी है. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण पूरे देश में हालात को काबू करने के लिए कल एक बार फिर से पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया और देश को बचाने के लिए कड़े कदम उठाये है. मोदी ने जनता से हाथ जोड़कर आग्रह किया है कि आप सभी लोग अपने घर में रहें और अपने घर की लक्ष्मण रेखा को पार ना करें. देश को कोरोना से अगर जंग जीतनी है तो कुछ कड़े कदम उठाना बहुत जरूरी हो चुका है. जिसकी वजह से सोमवार को पीएम मोदी ने रात 8 बजे हालातो को देखते हुए 21 दिन के लिए क’र्फ्यू का ऐलान कर दिया है.

आज मंगलवार को कर्फ्यू का पहला दिन है और जगह जगह सड़कों पर जरुरी सामान लेने वालो की लाइन देखी गयी. वही इस लाइन में 1-1 मीटर की दूरी पर लोगो की लाइन देखी गयी वही सरकार ने कैबिनेट बैठक में 80 करोड़ लोगो को अनाज देने का फैसला लिया है. वही दूसरी तरफ हालातों को देखते हुए प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार ने लोगो तक जरुरी सामान पहुँचाया जा सके इसके लिए डोर टू डोर की सुविधा का ऐलान किया है. ताकि लोगो को घर से बाहर न जाना पड़े और उन तक सभी जरूरत का सामान पहुच सके.

Kanyakumari: An official uses a thermal screening device on a local in wake of deadly coronavirus outbreak, in Kanyakumari, Tuesday, March 24, 2020. (PTI Photo)(PTI24-03-2020_000268B)

कैबिनेट की बैठक में सरकार ने 2 रूपए प्रति किलो के हिसल से गेहूँ और 3 रूपये प्रति किलो के हिसाब से चावल देने का फैसला किया है. और यह सुविधा तीन महीने तक चलेगी. गौरतलब है देश भर में कोरोना के जलते जिसतरह के हालत हो गए है उस पर जल्द से जल्द काबू पाना बहुत जरुरी है और उसके लिए जरुरी है देश के सभी लोग मिल कर इस समय में एक साथ पीएम मोदी के साथ कदम से कदम मिलाकर चले और देश को कोरोना मुक्त भारत बनाये.