राहुल गाँधी के डं’डे मार’ने वाले बया’न पर पीएम मोदी ने संसद में दिया ऐसा जवाब कि सभी देखते रह गये

644

दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव संपन्न होने हैं और 11 फरवरी को नतीजे आने हैं. इसी बीच लोकसभा का सत्र भी चल रहा है. पीएम मोदी ने अभी हाल ही में संसद से अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का ऐलान भी कर दिया था, जिसे जानकर हर तरफ ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी लोग उनके इस कदम की सराहना करने लगे.

अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने बुधवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश के युवा छह महीने बाद पीएम नरेंद्र मोदी को डंडे से पीटेंगे. उनके इस तंज के बाद गुरूवार को लोकसभा में पीएम मोदी ने उन्हें जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा कि वह इससे निपटने के लिए तैयार हैं.

पीएम मोदी ने राहुल गाँधी पर पलटवार करते हुए कहा कि वह इससे निपटने के लिए ‘सूर्य नमस्कार’ करने की संख्या को बढ़ा देंगे. जिससे वह इस तरह के वार को सह सकें. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद कहते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही. इस दौरान राहुल गाँधी ने भी उन्हें कुछ कहने की कोशिश की लेकिन सदन के शोर की वजह से कोई उन्हें सुन नही सका.

राहुल गाँधी के इस अंदाज पर भी पीएम मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि ‘मैं पिछले 30-40 मिनट से बोल रहा हूं लेकिन वहां तक करंट अब पहुंचा है…कुछ ट्यूबलाइटें इसी तरह चलती हैं.’ इस तरह पीएम मोदी ने राहुल गाँधी पर निशाना साधा और कहा कि मैं इनका आभारी हूँ कि मुझे छह महीने पहले ही बता दिया कि मैं डंडे से पीटा जाऊंगा, अब मैं सूर्य नमस्कार करके खुद को इतना मजबूत कर लूँगा ताकि ये मार सह सकूं.