71वें गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने किया ये नया काम, जिसकी हर तरफ हो रही है चर्चा

1185

आज पूरा देश 71 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. हर तरफ तिरंगा लहराया जा रहा है. गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर होने वाली परेड की काफी समय से तैयारियां चल रही थी. पीएम मोदी ने जबसे सत्ता संभाली है तब से लेकर अब तक वह हर बार कुछ न कुछ नया करने की सोचते हैं. कई बड़ी परम्पराएं स्थापित कर चुके पीएम मोदी ने इस बार की एक नई परंपरा की नींव रख दी है.

जानकारी के लिए बता दें इस बार पीएम मोदी इंडिया गेट न जाकर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे और वहां जाकर देश के लिए शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली दी. इससे पहले पीएम मोदी हर बार इंडिया गेट जाते थे और वहां पहुंचकर अमर ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित करते थे लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा नही किया. राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचने के बाद पीएम मोदी वहां से राजपथ पहुंचे और गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा लिया.

देश के प्रधानमंत्री ने यह सब काम करने से पहले अपने ट्वीटर अकाउंट से सुबह-सुबह ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई। जय हिंद!’ उनके बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों के लिए शुभकामनायें देते हुए ट्वीट किया उन्होंने लिखा कि ‘सभी देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.’

गौरतलब है कि पीएम मोदी अपनी ड्रेस के कारण चर्चा में रह चुके हैं लेकिन इस बार वह एक बार फिर गणतंत्र दिवस के मौके पर चर्चा में है. बता दें साल 2015 में पीएम मोदी ने पहली बार साफा पहनकर राजपथ गणतंत्र दिवस की परेड को सलामी दी थी. अब इस बार भी वह केसरिया रंग के साफा को पहनकर नजर आये, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है.