प्रयागराज में दिव्यांगों को उपकरण बांटने गये PM मोदी के साथ विवेकमणि ने कहा सेल्फी लेने को आगे क्या हुआ जानिए

978

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबसे सत्ता में आए हैं तभी से उन्होंने एक के बाद एक ऐसे कदम उठाये हैं. जिनकी गूंज विदेशों में आज भी हो रही है. विश्व लेवल पर पीएम मोदी ने भारत को जो पहचान दिलाई है उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है. इतना ही नहीं दुनिया के तमाम शक्ति-शाली देशों के साथ बेहतर संबंध स्थापित किये हैं. पीएम मोदी अपने देश की जनता को एक के बाद एक बड़ी सौगात देते रहते हैं.

जानकारी के लिए बता दें पीएम मोदी ने शनिवार को प्रयागराज में सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिव्यांगों के लिए उपकरण बाँट रिकॉर्ड बनाया है. प्रयागराज में दिवयांगों और बुजुर्गों को लेकर लगाये गये इस कुंभ में बड़ा रिकॉर्ड बना है. इस दौरान वह 27 हजार उपकरण बाँट बड़ा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं. इसी दौरान पीएम मोदी के साथ प्रयागराज में ऐसा वाकया हुआ कि हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है.

दरअसल इस कुंभ के दौरान पीएम मोदी ने एक दृष्टिबाधित लड़के को स्मार्टफोन दिया तो उसने पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने को कहा तो पीएम मोदी ने भी तुरंत साथ खड़े होकर सेल्फी लेने में सहयोग दिया. ये नजारा देखने के बाद सभी चौंक गये थे. स्मार्टफोन मिलने के बाद विवेकमणि त्रिपाठी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी ली.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने प्रयागराज में करीब 27 हजार दिव्यांगों के लिए उपकरण बांटकर रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने कहा पिछली सरकारों में यहाँ 380 करोड़ रूपये से भी कम के उपकरण बांटे गये थे. वहीं अब हमारी सरकार ने इस बार 900 करोड़ से ज्यादा के उपकरण बांटे हैं. उन्होंने दिव्यांगों से कहा कि अगर आपके बैंक में 10 लाख रूपये हैं और बैंक डूब जाता है तो 1 आपको 1 लाख से ज्यादा नहीं मिलता लेकिन हमने इस नियम को बदलकर 1 लाख की जगह 5 लाख किया है.