पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार जल्द ले सकती है ये बड़ा फैसला !

देश में इस समय कोरोना महामारी से लोग जूझ रहे हैं. ऐसा कोई दिन नहीं जा रहा है जब हजारों की संख्या में लोग इस वायरस से पीड़ित हो रहे हैं और सैंकड़ों अपनी जान दे रहे हैं. इतना ही नहीं मरीजों की संख्या हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है. राहत की बात ये है कि भारत में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी काफी ज्यादा है. जिससे एक्टिव केस करीब आधे ही हैं. इसी बीच केंद्र सरकार एक के बाद एक बड़े फैसले ले रही है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना महामारी के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को लेकर एक के बाद एक बड़ी घोषणा की हैं और फैसले भी लिए हैं. अब पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार एक और बड़ा और अहम कदम उठाने जा रही है.

केंद्र सरकार के इस फैसले के तहत राज्यों के दौरे पर जाने के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा स्पेशल प्रोटेक्शन गुप के कमांडो की ही ड्यूटी लगा करेगी. दरअसल केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा और टाइट करने के लिए सिर्फ एसपीजी के अनुभवी पुलिसकर्मियों की तैनाती पर ही विचार कर रही है. बताया गया है कि बीते साल पुणे में डीजीपी और आईजीपी की मौजूदी में इस मामले पर चर्चा हुई थी.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने अब राज्यों को कहा है कि एसपीजी और NSG में भर्ती होने वाले पुलिस अधिकारियों के लिए एक महीने का ट्रेनिंग कोर्स आयोजित किया जाना चाहिए. केंद्रीय सुरक्षा प्रतिष्ठान CSE में तैनात एक सूत्र ने कहा है कि एसपीजी को पीएम मोदी की करीबी सुरक्षा की जिम्मेदारी मिल सकती है और जल्द ही केंद्र सरकार के इस फैसले को सभी राज्यों में लागू किया जा सकता है.

Related Articles