हॉकी के इस दिग्गज खिलाडी के नि’धन पर पीएम मोदी ने जताया शो’क

266

कोरोना वायरस की महा’मारी से झुज रहा अपना देश आज बहुत बुरे वक़्त से गुज़र रहा हैं. कोरोना के बीच अपने देश ने कई दिग्गज लोगों को भी हम सबसे दूर कर दिया. पिछले महीने बॉलीवुड के दो सितारे हमारे बीच से चले गए और अब खबर आ रही हैं, खेल के मैदान से जहाँ पर एक सितारा हम सबको हमेशा के लिए अलवि’दा कह कर चला गया.

हम बात कर रहें हैं हॉकी के लीजेंड खिलाडी बलबीर सिंह सीनियर की. जिनकी आखिरी इच्छा थी कि भारतीय हॉकी टीम ओलिंपिक में नई ऊँचाइयों पर पहुंचे. बलबीर सिंह सीनियर भारतीय हॉकी के एक स्तम्भ की तरह थे. उन्होंने अपने दौर के आखिरी वक़्त में भी हॉकी से प्यार था. तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बलबीर सिंह सीनियर का 96 वर्ष की उम्र में मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में सोमवार की सुबह निध’न हो गया.

बलबीर सिंह के नि’धन के बाद देश के अंदर एक शो’क की लहर दौड़ गई हैं और कई बड़े नेता और अभिनेता ने उनको ट्विटर के जरिये श्रधा’सुमन अर्पित किया हैं. अब पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर के हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी बलबीर सिंह के नि’धन पर ट्वीट कर के लिखा ‘पद्मश्री बलबीर सिंह जी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए याद रखा जाएगा. उन्होंने देश को गौरवांवित किया और उनकी उपलब्धियां लेकर आए. वह बिना किसी संदेह के शानदार हॉकी खिलाड़ी थे. वह एक कोच के तौर पर भी काफी सफल रहे. उनके नि’धन की खबर सुनकर दुखी हूं. उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ मेरी संवेदनाएं.

पीएम मोदी के अलावा बलबीर सिंह के जाने पर बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने उनको श्रधां’जलि दी तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी ट्वीट कर के उनको श्रधासु’मन अर्पित किया.