देश को प्रेरित करने के लिए पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर बदली अपनी तस्वीर, लगाई एक ख़ास फोटो

701

पीएम मोदी जब देश को संबोधित करने टीवी पर आये तो उनका अंदाज बिकुल जुदा और देश को प्रेरणा देने वाला था. उन्होंने एक गमछे से अपने मुंह को लपेट रखा था. ये गमछा देशवासियों को प्रेरित करने के लिए था. दरअसल पीएम मोदी कई बार कह चुके हैं कि जरूरी नहीं हर इंसान मास्क का ही प्रयोग करे. मास्क उनके लिए जरूरी है जो हॉस्पिटल में काम कर रहे हैं. जो पुलिसकर्मी सड़कों पर हैं. जो मीडियाकर्मी रिपोर्टिंग कर रहे हैं. लेकिन आम लोग एक गमछे या साफ़ सूती कपडे को भी मास्क के रूप में प्रयोग कर सकते हैं.

देश को घर में बनाया हुआ मास्क लगाने का सन्देश देने के बाद पीएम मोदी ने भी उस पर अमल किया और देश को प्रेरित करने के लिए ट्विटर पर अपनी तस्वीर बदला दी. उन्होंने एक ख़ास तस्वीर लगाई. ये वही तस्वीर है जिस लुक में वो आज देशवासियों को संबोधित करने आये थे. उन्होंने गमछे से अपने ढके हुए चेहरे की तस्वीर ट्विटर प्रोफाइल पर लगाई. पीएम मोदी एक इस कोशिश के बाद ये तो तय है कि अब देश में मोदी गमछे का क्रेज बढ़ने वाला है. वैसे भी पीएम मोदी जो भी करते हैं उनके स्टाइल स्टेटमेंट को देशवासी खूब फॉलो करते हैं. चाहे मोदी कुरता हो या मोदी जैकेट. सबने देश में खूब धूम मचाया. अब आने वाला वक़्त मोदी गमछे का है.

आज पीएम मोदी ने लॉकडाउन 3 मई तक बढाने का ऐलान किया. उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन 3 मई तक लागू रहेगा. उन्होंने कहा कि भारत ने सही समय पर लॉकडाउन का ऐलान किया जिस कारण भारत की स्थिति कई दुसरे देशों के मुकाबले काफी बेहतर है. लेकिन लड़ाई अभी ख़त्म नहीं हुई है. अभी और सतर्क रहने की जरूरत है इसलिए लॉकडाउन को 3 मई तक बढाया जा रहा है.