पीएम मोदी ने अपना बंगाल दौरा किया रद्द, अब मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे आपात बैठक, क्या लिया जाएगा कोई बड़ा फैसला?

देश में कोरोना की वजह से हालात लगातार बिगड़ती जा रही है. बीते 24 घंटों में 3 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आये. देश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को पूरी करने के लिए केंद्र सरकार ने कई कदम उठाये हैं. पीएम मोदी ने 23 अप्रैल को होने वाला अपना बंगाल दौरा रद्द कर दिया है. शुक्रवार 23 अप्रैल को बंगाल में पीएम मोदी की चार चुनावी रैलियां होने वाली थी. बंगाल में अभी 2 चरणों आ चुनाव बाकी है.

पीएम मोदी ने अपना बंगाल दौरा तो कैंसल कर दिया है. उन्होंने खुद ट्वीट करते हुए कहा कि वह शुक्रवार को कोरोना को लेकर एक हाईलेवल बैठक में शामिल होंगे. हालाँकि पीएम मोदी बंगाल बीजेपी के अनुरोध पर शुक्रवार शाम 5 बजे एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. बंगाल दौरा रद्द करने के बाद पीएम मोदी सुबह 9 बजे कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक करेंगे और सभी राज्यों में कोरोना के कारण उपजे हालातों की समीक्षा करेंगे. उसके बाद दोपहर 12:30 बजे, पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के बड़े ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे.

देश में पिछले 24 घंटों में तीन लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आये. ऑक्सीजन संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने कड़े कदम उठाये हैं ताकि ऑक्सीजन की सप्लाई म कहीं दिक्कत न आये. केन्द्र ने गुरुवार को राज्यों को निर्देश दिया कि वे मेडिकल ऑक्सिजन का बिना किसी बाधा के उत्पादन और आपूर्ति एक राज्य से दूसरे राज्य तक ट्रांसपोर्टेशन सुनिश्चित करें. मंत्रालय ने यह भी कहा कि इस आदेश का पालन नहीं होने पर संबंधित जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक जवाबदेह होंगे.

Related Articles