मुंबई में मंडरा रहा निसर्ग तूफ़ान का ख’तरा, पीएम मोदी ने की लोगो से अ’पील

एक तरफ देश कोरोना जैसी महामारी से ल’ड़ रहा है. उसके ऊपर से ही देश के एक हिस्से में फिर से एक और सं’कट आने की तैयारी में है. दरअसल महारष्ट्र में एक तरफ कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज है वही दूसरी तरफ महाराष्ट्र में अब निसर्ग तूफान आने को है. जिसकी वजह से हा’लात काफी ज्यादा ख़’राब हो सकते है.

बता दें पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान ने बुरी तरीके से त’बाही मचाई थी. जिसके बाद अब महाराष्ट्र के तट पर निसर्ग तूफ़ान अपनी तबा’ही मचाने के लिए तैयार है. जिस पर देश के पीएम नरेन्द्र मोदी भी अपनी नजर बनाये हुए है और उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि उन्होंने देश के पश्चिमी तटीय क्षेत्रों में तूफान को लेकर बने हाला’त के बारे में जानकारी ली है. प्रधानमंत्री ने सभी लोगों की सलाम’ती के लिए दु’आ की है और लोगों से हर मुम’किन एह’तियात और सुरक्षा के कदम उठाने की अपी’ल की है.

बता दें  अरब सागर में उठ रहा ये तूफ़ान बुधवार को मुंबई से उत्तर की ओर 110 किमी दूरी पर टकराएगा. जिसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र और गुजरात पर पड़ेगा. हालाँकि रविवार को मौसम विभाग ने ऑरेंगे अल’र्ट जारी किया था. लेकिन तूफान की तीव्र’ता को देखते हुए इसे रेड अल’र्ट में बदल दिया. हालाँकि मौसम विभाग का कहना है कि तूफ़ान इतना खत’रनाक नहीं होगा लेकिन फिर भी इसे हल’के में नहीं लिया जा रहा है. जाहिर है देश में दो हफ़्तों के अंदर ये दूसरा तूफान है.

Related Articles