कोरोना से जं’ग के बीच पीएम मोदी ने इस वयोवृद्ध नेता को किया याद, जम्मू कश्मीर को लेकर हुई ये चर्चा

93

पीएम मोदी तन्मयता के साथ कोरोना महामारी को लेकर देश को बचाने में लगे हुए है. पीएम मोदी ने देश की जनता से संवाद किया और लोगों को आगाह किया कि आप लोग घर के अंदर रहें. इसी सिलसिले में मोदी ने कहा कि बुजुर्ग अपना विशेष ख्याल रखें और कोरोना वायरस से अपने को बचाएं.

 इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के एक वयोवृद्ध भाजपा नेता एवं पहाड़ी विकास, सलाहकार बोर्ड के पूर्व वाइस चेयरमैन कुलदीप राज गुप्ता से फोन पर बात की. दो दिन पहले पीएम मोदी पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री प्रो. चमनलाल गुप्ता से फोन पर बातचीत कर उनकी कुशलक्षेम पूछ चुके हैं.

कुलदीप गुप्ता को गुरुवार सुबह नौ बजे प्रधानमंत्री मोदी ने फोन किया. लगभग तीन मिनट तक हुई बातचीत में उन्होंने गुप्ता से कुशलक्षेम पूछी. पूरे जम्मू-कश्मीर में कोरोना की स्थिति पर बात करने के साथ ही उन्हें अपनी सेहत का ख्याल रखने की भी सलाह दी. मोदी ने इस उम्र में भी जन कल्याण के लिए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की. इस दौरान गुप्ता ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को एसटी का दर्जा देने की मांग करते हुए पहाड़ी भाषी लोगों के लिए चार फीसदी आरक्षण का प्रावधान करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया.

कुलदीप गुप्ता ने बताया कि सुबह प्रधानमंत्री के फोन आने पर सहसा विश्वास नहीं हुआ, लेकिन उन्होंने पहले भी उनके साथ काम किया है. पहाड़ी भाषी लोगों को आरक्षण के मुद्दे पर वह कई बार उनसे दिल्ली भी जाकर मिले हैं. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री की पहल से बुजुर्गों को संबल मिलेगा.

मोदी इस दुःख की घडी में भी अपने पुराने लोगों को नहीं भूलते हैं और कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब मोदी ने कुलदीप गुप्ता से फ़ोन पर बात की. इससे ये साफ़ होता है कि मोदी चाहे कितना भी काम में वस्त रहें लेकिन अपनों को याद करना नहीं भूलते हैं.