बिहार को पीएम मोदी ने दी एक और सौगात, कहा ‘एक क्लिक से आसानी से त’कनीकी तक पहुँच सकेंगे’

77

बिहार विधानसभा चु’नाव की तारीखों का ऐ’लान अभी तक नही हुआ है. लेकिन सभी पार्टियां चुनावी मैदा’न में उतर आयी है और चुनाव को सा’धने में लगी हुई है. इतना ही नहीं बिहार चुनाव के नज’दीक आते ही बिहार को कई सौ’गाते मिलना भी शुरू हो गया है और पीएम मोदी ने तो बिहार के लिए पहले 545 करोड़ का पै’केज दिया फिर कोसी महासेतु पुल का उद्घा’टन करते ही बिहारवासियों का 84 साल पुराना सपना सच हो गया है. पीएम मोदी बिहार के लिए सौ’गात पर सौगात दे रहें हैं.

जानकारी के लिए बता दें पीएम मोदी ने बिहार के करीब 46 हजार गांवों को ऑप्टि’कल फाइ’बर नेट’वर्क से जोड़ने के लिए घर तक फा’इबर योजना का उद्घा’टन किया. साथ ही पीएम मोदी ने अपने संबो’धन में कहा है कि इन परियोज’नाओं के लिए बिहार को बधा’ई देता हूं. यह बिहार के लिए बड़ा लेकिन आज का दिन भारत के लिए भी बड़ा दिन है. भारत को आ’त्मनि’र्भर बनाने की शु’रुआत बि’हार से हो रही है. एक दिन में बिहार के 45 हजार गांवों को ऑ’प्टिकल फा’इबर से जोड़ा जाएगा.

इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत के गांवों में इं’टरनेट का इस्ते’माल करने वालों की संख्या शहरी लोगों से ज्यादा हो जाएगी, ये सोचना मु’श्किल था. गांव के लोगों पर सवाल उठाए जाते थे. भारत डिजि’टल ट्रानजे’क्शन के मामले में दुनिया में आगे हैं. डिजिटिल भारत ने देश के सा’मान्य जन की बहुत मद’द की है.

जाहिर है पीएम मोदी ने आत्म’निर्भर भारत मिशन को स’फल बनाने के लिए बिहार से शुरुआत की है ताकि बिहार और बिहार की जनता दोनों आत्म’नि’र्भर होकर और भी बेहतर तरीके से उभर कर आये. साथ ही उनके सुन’हरे कल की भी बेह’तर शुरु’आत हो सके.