24 जून को पीएम मोदी की होने वाली वैठक से पहले सियासी हलचल हुई तेज़, फारुक अब्दुल्ला ने बुलाई अहम बैठक

198

केंद्र सरकार के द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 ओ हटाये जाने के बाद से ही इस पर बवाल मचा हुआ है और विपक्षी पार्टी लगातार इस मामले पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने का काम कर रही है. वही बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर की सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को मीटिंग के लिए बुलाया है. जिसके साथ ही सियासी भूचाल भी शुरू हो गया है.

बता दें कि पीएम मोदी की बैठक से पहले आज गुपकार गठबंधन की अहम बैठक होनी है और ये बैठक जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारुक अब्दुल्ला के घर पर होगी. जहाँ पर इस बैठक में गुपकार गठबंधन में शामिल दल न्योते को लेकर साझा रूप से कोई फैसला लेंगे. वही दूसरी तरफ बीजेपी के नेता भी एक्शन में आ गए है. इसके अलावा पता हो कि आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस की भी एक अहम बैठक होनी है और ये बैठक शाम पांच बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. जिसमें गुलाम नबी आजाद, कर्ण सिंह, पी चिदंबरम, तारिक अहमद कर्रा, प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर, प्रभारी रजनी पाटिल शामिल होंगे.

इसके अलावा पता हो कि कल जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी के राज्यसभा में नेता रहे गुलाम नबी आजाद और जम्मू-कश्मीर मामलों के पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल के साथ ऑनलाइन बैठक की थी और इस दौरान कांग्रेस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि इस दौरान पार्टी के स्थानीय नेताओं ने इस मुद्दे पर अपने विचार साझा किए. जाहिर है कि पीएम मोदी की बैठक से पहले ही कश्मीर मामलों पर चर्चा तेज़ हो गयी है जिसके साथ ही सभी दल अब अपनी बैठकों में लग गए है.