कोरोना पर पीएम मोदी ने देश को किया संबोधित, कहा “देशवासी जिस दर्द से गुजरे है, उसे मैं भी महसूस कर रहा हूं.”

581

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा के रखा है. जिस वजह से भारत अभी कोरोना संकट में बुरी तरह से घिर गया है. वही दूसरी तरफ हालातों को काबू में करने के लिए सरकार लगातार कोशिशे कर रही है. वही दूसरी तरफ पीएम मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त जारी की.

बता दें कि 9.5 करोड़ से अधिक किसानों को 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर की गई है. इतना ही नही इस दौरान पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत हिम्मत हारने वाला देश नहीं है, कोई भारतवासी हिम्मत नहीं हारेगा. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि “100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है. हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है. हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं. बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, अनेकों लोग जिस दर्द से गुजरे है, तकलीफ से गुजरे है वो मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं.”

साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि “देशभर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है. इसलिए जब भी आपकी बारी आए तो टीका जरूर लगाएं. ये टीका हमें कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच देगा, गंभीर बीमारी की आशंका को कम करेगा. बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है, कोरोना का टीका. केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिलकर ये निरंतर प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को तेजी से टीका लग पाए. देशभर में अभी तक करीब 18 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी है.” जाहिर है कि देश में कोरोना अपना कहर जमकर बरसा रहा है और इसी वजह से हालातों पर काबू पाने के लिए सरकार लगातार सख्त कदम भी उठा रही है. ताकि कोरोना से जंग जीती जा सके.