देश में बढ़ता को’रोना का क’हर, कांग्रेस ने उठाये पीएम मोदी पर सवाल

1206

आज देश के सभी लोग एक बहुत बड़े सं’कट से लड़ रहे है. को’रोना वा’यरस का क’हर कई देशों में फैल चुका है. जिसकी वजह से हा’लत काफी ख़राब हो गए है. वही केंद्र सरकार इसके खि’लाफ लगातार प्र’यास कर रही है.इसके अलावा शुक्रवार को सुबह 9 बजे पीएम मोदी ने दे’शवा’सियों को सं’बोधित करते हुए अ’पील की थी कि रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए समस्त देशवासी मिलकर एक साथ अपने घरो और बालकानी की ला’इट बंद करके दीया, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल फ़ोन की फ़्लै’श ला’इट जला’ये. जिसके बाद कुछ लोगो ने पीएम मोदी की इस बात का सम’र्थन किया.

लेकिन सो’शल सा’इट्स पर कुछ लोग ऐसे भी थे जिहोने इस बात पर रा’जनीति शुरू कर दी और स’वाल उठाने लगे. जिसमें कां’ग्रेस ने पीएम पर सी’धा नि’शाना सा’धते हुए ट्वी’ट कर लिखा कि हमारे स्वा’स्थ्यक’र्मियों को सारी सु’विधाएं उ’पलब्ध कराई जाएं लेकिन सरकार द्वारा लगातार इसे नजरअंदाज किया जा रहा है. इस लड़ा’ई को लड़ने वाले लोगों के प्रति ऐसा रवै’या उनके जीवन को ख’तरे में डाल रहा है. इसके साथ ही क्रि’एटिव में सवाल किया गया है कि डॉक्टर और स्वा’स्थ्यक’र्मी सु’रक्षा उप’करणों के अभा’व में लगातार बी’मार हो रहे हैं. सरकार उन्हें जरूरी पी’पी’ई कब उ’पलब्ध कराएगी.

इसके अलावा कांग्रेस में लिखा कि कि परी’क्षण क्ष’मता को बढ़ा’ना समय की आव’श्यकता है लेकिन यहां तो व’र्तमान परी’क्षण क्ष’मता का ही पूरा इस्ते’माल नहीं किया जा रहा है. सरकार किस बात का इं’तजार कर रही है? इसके साथ ट्वी’ट किए गए सवाल में पूछा गया है कि सरकार वि’शेषज्ञों की सलाह को इ’ग्नोर क्यों कर रही है और टे’स्टिंग क्ष’मता बढ़ाने से मना क्यों कर रही है. इसी के साथ कांग्रेस ने सु’रक्षा उ’पकरणों का सहा’रा लेते हुए पीएम पर नि’शाना सा’धा.

गौरतलब है इस संक’ट की स्थि’ति में वि’पक्ष अपनी राजनीति की रोटियां सेकने का काम कर रहा है. जब सारा देश इतने बड़े सं’कट से ल’ड़ रहा है ऐसे समय में भी कांग्रे’स पार्टी पीएम मोदी पर नि’शाना सा’धने का काम कर रही. जिससे यह तो साफ़ पता चलता है कि देश में चाहे कितना भी बड़ा सं’कट क्यों न आ जाये वि’पक्ष केवल सरकार पर सवाल ही उठा सकती है देश के साथ मिलकर इतने ब’ड़े सं’कट से ल’ड़ नहीं सकती.