पीएम मोदी आज देंगे बिहार को एक और सौ’गात, 9 राजमार्ग परि’योजना का करेंगे शि’ला’न्यास

207

बिहार में विधा’नसभा चु’नाव की तैयारी शुरू हो गयी है. साथ ही सभी पा’र्टियां चुना’वी मै’दान में उतर आई है. तो दूसरी तरफ आ’रोप प्र’त्या’रोप का दौर भी शुरू हो चुका है. इतना ही नहीं बिहार चुनाव के नज’दीक आते ही बिहार को कई सौ’गाते मिलना भी शुरू हो गया है और पीएम मोदी ने तो बिहार के लिए पहले 545 करोड़ का पै’केज दिया फिर कोसी महासेतु पुल का उद्घा’टन करते ही बिहारवासियों का 84 साल पुराना सपना सच हो गया है. पीएम मोदी बिहार के लिए सौ’गात पर सौगा’त दे रहें हैं.

जानकारी के लिए बता दें पीएम मोदी बिहार को अब एक और तो’हफा देने की तैयारी में है. आज पीएम मोदी वीडि’यो कांफ्रें’सिंग के जरिए बिहार में 9 राजमार्ग परियो’जनाओं का शि’ला’न्या’स करेंगे. इन नौ राजमार्ग परियो’जनाओं पर 14258  करोड़ रुपये का ख’र्च आएगा. बिहार के सभी 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने के प्रोजेक्ट का भी प्रधानमंत्री उद्घाटन आज 12 बजे किया जायेगा.

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी किये गए एक ब’यान में कहा गया है कि नौ राजमार्ग परियो’जनाओं की कुल लंबाई लगभग 350 किलोमीटर है. इनकी लागत 14,258 करो’ड़ रुपये है. पीएम मोदी ने हाल के दिनों में बिहार में कई वि’कास योजना’ओं का शुभा’रंभ और उद्घा’टन किया है. ये परियो’जनाएं रेल, ब्रि’ज, पीने का पानी और सिं’चाई से संबं’धित हैं. बता दें इसी साल के अक्टूबर-नवम्बर में बिहार में चु’नाव होने वाले है. दरअसल  इस बार चु’नाव से पहले पीएम मोदी ने बिहार के लोगों के लिए और भी कई परि’योजना का शिला’न्यास किया है और आगे भी कर रहे हैं. बिहार को पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार मिलकर विकास के प’थ पर आगे ले जा रहे हैं