चीन मुद्दे पर पीएम मोदी ने इस दिन बुलाई सर्वदलीय बैठक, हो सकता है कोई बड़ा फैसला

628

पिछले एक महीने से चीन और भारत के बीच लद्दाख सीमा पर तना’व बना हुआ है. जिसके बाद मंगलवार को दोनों देशो के सैनिकों के बीच हिंस’क झ’ड़प हो गयी. जिसमें भारत के एक अफसर सहित 20  सैनिक शही’द हो गए. वही इस हिं’सा में चीन की सेना का भी नुक’सान हुआ है. वही अब LAC पर तना’व काफी ज्यादा बढ़ गया है. जिसे देखते हुए सरकार भी हरकत में आ गयी है

लगातार बि’गड़ते हुए हालातों को देखते हुए पीएम मोदी ने 19 जून को शाम 5 बजे चीन मु’द्दे पर सर्व’दलीय बैठक बुलाई. जिसमें सभी पार्टियों के मंत्री इस बैठक में शामिल होंगे और चीन मु’द्दे पर चर्चा करेंगे. बता दें ये बैठक वीडियो कांफ्रेस के जरिये ये बैठक की जाएगी. जिसमें चीन पर लगातार बिगड़’ते हुए हाला’तों पर सभी द’लों से पीएम मोदी चर्चा करेंगे.

दरअसल जब से भारत और चीन के बीच हा’लात ख़राब हुए है उसके बाद से ही लगातार वि’पक्ष पार्टी सरकार पर निशा’ना साध रही है. वही कल घटी घ’टना के बाद स्थिति काफी ज्यादा नाजु’क हो गयी है. ज्सिके बाद अब इस मु’द्दे पर सभी दलों के साथ बैठक करने का फैसला पीएम मोदी ने लिया है. साथ ही बता दें अभी तक चीन के साथ कई स्त’रों पर चर्चा की जा चुकी है. लेकिन इस बातचीत का कोई ख़ास हल नहीं निकला है.

वही सीमा पर त’नाव अभी भी बना हुआ है साथ ही भारतीय सेना को सीमा पर अ’लर्ट किया गया है. जाहिर है चीन की तरफ से किये गए धो’खे से हम’ले में भारतीय जवान शही’द हो गए है. लेकिन भारतीय सेना ने चीन की हर’कत का मुहं तो’ड़ जवाब दिया है.