पाकिस्तान में प्लेन क्रैश होने से ठीक पहले पायलट का ऑ’डियो संदेश आया सामने, इस संदेश के पूरा होने से पहले ही…

514

पकिस्तान एक तरफ कोरोना वायरस से लड़ रहा है और दूसरी तरफ पाकिस्तान के लिए एक दुखभरी खबर सामने आई है. बता दें कुछ घंटों पहले  पकिस्तान में एक प्लेन क्रे’श हो गया है जिसकी वजह से वहां पर हा’हाकार मच गया है. जिसकी वजह से कई घर भी उस प्लेन के क्रे’श होने की वजह से क्षतिग्र’स्त हो गये हैं. ये एयर क्राफ्ट लाहौर से कराची आ रहा था और अचानक से प्लेन कराची एअरपोर्ट के रिहायशी इलाके में क्रे’श हो गया हैं. इस प्लेन के दुर्घ’टना ग्र’स्त होने की पु’ष्टि पकिस्तान की PIA के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने की है. जिसमें 100 के करीब लोगो की मौ’त हो गयी है.

वही प्लेन के क्रेश होने से पहले पायलट और कं’ट्रोल रूम के बीच का ओडिया सामने आया है. जिसमें पायलट ने प्लेन के क्रे’श होने से ठीक कुछ सैकंड पहले ही कं’ट्रोल रू’म को इं’जन में खराबी आने की जानकारी दी थी. जिसमें पायलट ने कहा कि हमारे इंज’न खरा’ब हो चुके हैं. जिस पर कंट्रो’ल रूम ने कहा कि क्या आप बेली-लैं’डिंग के लिए तैयार हैं? 2:05 पर दोनों र’नवे लैंडिं’ग के लिए उपलब्ध हैं. इसके बाद पायलट ने कहा मेडे..मेडे…मेडे…और इसके कुछ ही क्ष’णों बात प्लेन क्रे’श हो गया.

जिस पर PIA के CEO ने आधि’कारिक ब’यान में बताया है कि पायलट ने तकनीकी ख’राबी की सूचना दी थी. साथ ही पायलट को बताया गया कि दोनों रनवे लैं’डिंग के लिए तैयार हैं. इसके अलावा अधिका’रियों ने कहा कि क्या तकनीकी ख’राबी थी इस बारे में अभी नहीं पता चला है. जाहिर है जब पाकि’स्तान कोरोना से जं’ग ल’ड़ रहा है ऐसे में प्ले’न का क्रे’श हो जाना पाकिस्तान के लिए और प’रेशानी बढ़ा दिया है.