एक पिज्जा डिलीवरी बॉय ने साउथ दिल्ली में मचा दिया हडकंप, इतने घरों में की थी पिज्जा की डिलीवरी

1973

लॉकडाउन के बावजूद कुछ चीजों की छूट दी गई है. उन्ही में से एक है ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी सर्विस. लेकिन किसी को पता नहीं तह कि ये छूट दिल्ली को कितनी भारी पड़ने वाली है. एक पिज्जा डिलीवरी बॉय ने साउथ दिल्ली के 72 घरों को सील करवा दिया. वो डिलीवरी बॉय कोरोना पॉजिटिव निकला. इस घटना के बाद दिल्ली में हडकंप मचा हुआ है.

मामला साउथ दिल्ली के हौज खास और मालवीय नगर का है. डिलीवरी बॉय से आर्डर की डिटेल निकलवाई गई जिसके बाद पता चला कि हौज ख़ास और मालवीय नगर के 72 परिवार उसके संपर्क में आये थे. उनसभी घरों के लोगों को होम क्वारनटीन कर दिया गया है. साथ ही संपर्क में आए 17 डिलिवरी ब्वॉय को भी क्वारनटीन किया गया है. साउथ दिल्ली के डीएम बीएन मिश्रा ने बताया कि डिलिवरी ब्वॉय के संपर्क में आये 72 परिवारों का अभी तक टेस्ट नहीं किया गया है लेकिन सभी लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है. अगर इन लोगों में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो इनकी जांच की जाएगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, यह डिलीवरी बॉय पिछले हफ्ते तक ड्यूटी पर था और पिज्‍जा पहुंचा रहा था. पिछले हफ्ते ही लक्षण दिखने पर उसका टेस्‍ट किया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई. अधिकारियों ने कहा कि वह पहले डायलिसिस के लिए एक अस्पताल का गया था और माना जा रहा है कि इसी दौरान वह संक्रमित हुआ होगा. इस घटना के सामने आने के बाद अब ऑनलाइन डिलीवरी को मिली मंजूरी सवालों के घेरे में आ गई है.