कोरोना के चलते लिया गया बड़ा फैसला, अब अगर आपको पेट्रोल या डीजल लेना है तो करना होगा ये काम

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में कोरोना के मरीजों की संख्या हर दिन जबरदस्त तेजी से बढ़ती जा रही ही जोकि चिंताजनक है. भारत में अब कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 15 हजार के पार हो गयी है. केंद्र सरकार लगातार जनता को बचाने के लिए बड़े कदम उठा रही है और पीएम मोदी खुद जनता से अपील कर चुके हैं कि वह अपने घरों में ही रहें.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के चलते सरकार अब एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है, जिससे कैसे भी करके इस बीमारी को रोका जा सके. अब सरकार ने कोरोना के चलते एक और बड़ा कदम उठाया है. अब से अगर आपको पेट्रोल पंप से डीजल या पेट्रोल लेनी है तो आपको बिना इस चीज के पेट्रोल नही मिलेगी. पहले सरकार ने पंप से पेट्रोल और डीजल लेने के लिए हेलमेट लगा होना जरुरी कर दिया था.

अब कोरोना के चलते आपको पेट्रोल-डीजल लेने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. अगर कोई मास्क नही पहनता है तो उसे ईधन नही दिया जायेगा. अब से पेट्रोल पंप पर काम करने वाले स्टाफ और आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ‘नो मास्क, नो फ्यूल की स्ट्रैटिजी अपनाई जा रही है. कोरोना के चलते आल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने ये बड़ा फैसला लिया है.

गौरतलब है कि कोरोना के चलते सरकार एक के बाद एक करके कई बड़े कदम उठा रही है. लेकिन मरीजों की संख्या थमने का नाम नही ले रही है. आल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन द्वारा लागू किया गया ते नियम अब दिल्ली के सभी पेट्रोलियम डीलर्स फॉलो भी कर रहे हैं. पेट्रोलियम के डीलर्स अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा है कि हमने इस फैसले को पेट्रोल पंप पर काम करने वाले स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते लिया गया है. उन्होंने कहा है कि अब देशभर में ये नियम लागू कर दिया गया है.