CAA को लेकर भावुक हुआ पाकिस्तानी हिंदुओं का जत्था और कह डाली इतनी बड़ी बात

1683

केंद्र सरकार ने अभी हाल ही में नागरिकता संसोधन अधिनियम बिल पर कानून ला दिया था, जिसके बाद देश के अलग-अलग हिस्सों के लोगों ने इस बिल को लेकर आपत्ति जताई और विरोध प्रदर्शन किया. सरकार ने तमाम विरोध के बाद ही अपना रुख साफ़ कर दिया था कि वह इस बिल को लेकर पीछे हटने वाले नहीं हैं. इसके बावजूद भी पिछले 2 महीने से दिल्ली के शाहीन बाग़ में विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

जानकारी के लिए बता दें CAA को लेकर जहाँ एक तरफ विरोध हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर इस बिल को लेकर लोगों में ख़ुशी का माहौल है. दरअसल पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू लोग इस बिल के आ जाने से काफी खुश हैं. पाकिस्तान से रहने वाले हिन्दुओं के लिए हरिद्वार विशेष महत्व रखता है. हर साल काफी संख्या में लोग पाकिस्तान से आते हैं और हरिद्वार जाते हैं.

पाकिस्तान से हर वर्ष हिन्दुओं के कई जत्थे यहाँ पहुंचकर शदाणी दरबार में अपनी अरदास पूरी कर मत्था टेकते हैं. हर बार की तरह इस बार भी करीब 200 से ज्यादा पाकिस्तानी हिंदू यहाँ पहुंचे हैं और यहाँ आते ही इनके चेहरे ख़ुशी से खिल उठे. उन्होंने कहा भारत जैसी आजादी और कहीं नहीं है.

गौरतलब है कि जब उनसे CAA को लेकर सवाल किया गया और उनकी राय ली गयी तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि कोई सोच नहीं सकता. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जो CAA कानून लाइ है इससे बेहतर कोई और कानून हो ही नही सकता. पाकिस्तान में रह रहे हिन्दुओं को इस बात की ख़ुशी है कि अब वह भारत की नागरिकता पा सकेंगे.