हालात हो रहे पश्चिम बंगाल में खराब, राष्ट्रपति शासन लगाने की उठी मांग

इन दिनों में बंगाल ने जो कुछ भी स्थिति देखी है वो काफी अधिक खराब है और ये हमें नजर आ भी रहा है. कही न कही चीजे खराब हो रही है, जब से चुनाव पूरे हुए है उसके बाद से ही टीएमसी से जुड़े हुए लोग बीजेपी कार्यकर्ताओं को ढूंढ ढूंढकर के परेशान करने में लगे हुए है, उनकी जान तक नही बच पा रही है. अब ऐसे में बंगाल में जाहिर तौर पर क़ानून और लॉ एंड आर्डर की समस्या तो है और ऐसे में लोग उभरकर के सामने आ रहे है जो सवाल खड़े कर रहे है.

बॉलीवुड से लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी उठ रहा मामला, राष्ट्रपति शासन लगे
बॉलीवुड से हाल ही में अभिनेत्री कंगना रानाउत और कई बड़े सितारों ने इस मामले पर आवाज उठायी और लॉ एंड आर्डर की स्थिति पर चिंता को जताते हुए राष्ट्रपति शासन की मांग की है. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका दायर की गयी है जिसमे ऐसी ही मांग उठायी गयी है, सोशल मीडिया पर तो हजारो लाखो की संख्या में लोग इसको लेकर के पोस्ट और ट्वीट कर ही रहे है और ये नजर भी आ रहा है.

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सीनियर पत्रकार अजीत भारती ने भी यहाँ पर चिंता व्यक्त की है और अभी बंगाल में राष्ट्रपति शासन को आज की जरूरत बताया है. हालांकि अभी केंद्र इसके ऊपर क्या फैसला करता है और क्या कुछ देखने में आता है ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा. अभी के लिए चीजे थोड़ी सी चिंताजनक स्थिति में है और ये बात हर कोई देख और समझ भी रहा है कि क्या कुछ हो रहा है और देखने में आ रहा है.

खैर जो भी है अभी के लिए हम इतना तो कह ही सकते है कि जो कुछ भी हुआ और देखने में आया है उसमे बीजेपी के कार्यकर्ता काफी अधिक रिस्क से भरी हुई जिन्दगी जी रहे है और ऐसे में जब राज्य सरकार उनको सुरक्षा न दे तो केंद्र का फर्ज अपने आप ही बन जाता है.

Related Articles