दिल्ली में कोरोना के कहर के बीच केजरीवाल सरकार की इस हरकत को देख भड़क गए लोग, जमकर उड़ाई धज्जियाँ

6452

पूरा देश एकजुट हो कर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. लेकिन इस मुश्किल वक़्त में भी कुछ नेता ऐसे हैं जो तुच्छ राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे. काम से ज्यादा प्रचार का ढिंढोरा पीटने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल उन्ही लोगों में से एक हैं. दिल्ली में कोरोना के केस बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं. आंकड़े 1500 के पार पहुँच चुका है. लेकिन अरविन्द केजरीवाल ऐसे हालात में भी अपना प्रचार कर रहे हैं.

हुआ दरअसल ये कि दिल्ली के रेड और ऑरेंज जोन वाले इलाकों में स्‍पेशल सैनिटाइजेशन कैम्‍पेन शुरू किया है. दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने राजेंद्र नगर विधानसभा से इस अभियान की शुरुआत की. सैनिटाइजेशन के लिए 10 हाईटेक मशीने मंगवाई गई है. लेकिन प्रचार के लिए इन मशीनों पर केजरीवाल के पोस्टर लगा दिए गए. महामारी के वक़्त प्रचार के लिए इस हद तक पहुँच गए दिल्ली सरकार की हरकत से लोग भड़क गए और सोशल मीडिया पर अरविन्द केजरीवाल की जमकर क्लास लगाई गई.

लोगों ने सैनिटाइजेशन मशीनों पर लगे केरिवाल की फोटो को देख सवाल उठाये कि क्या इन तस्वीरों को लगाने से कोरोना डर कर भाग जाएगा? कुछ लोगों ने कहा,”अपना पोस्‍टर क्‍यों लगा रखा है गाड़ी के आगे? अगर पब्लिसिटी ही करनी है तो खुद ही चला लेते.” कुछ लोग तंज कसते हुए ये भी कह रहे हैं कि ये गाडी पेट्रोल या डीजल से नहीं बल्कि केजरीवाल के पोस्टर से चलती है.