BREAKING-पायल रोहतगी को मिली जमानत, नेहरु पर टिप्पणी को लेकर गयी थी जेल

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल पायल रोहतगी को जमानत पर मंगलवार दोपहर रिहा कर दिया गया है.. पायल ने नेहरु परिवार के ऊपर कथित तौर पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद एहतियातन उनको गिरफ्तार कर लिया गया था.. दरअसल पायल रोहतगी  ने देश के प्रथम प्रधानमन्त्री जवाहर लाल नेहरु पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके चलते राजस्थान पुलिस ने उन्हें अहदाबाद से रविवार तडके गिरफ्तार कर लिया था.. अब उन्हें इस मामले में 25 हजार के 2 मुचलकों पर रिहाई दी गयी है.  

गौरतलब है इससे पहले गिरफ्तारी के बाद पायल को 9 दिन की न्यायिक हिरासत में पुलिस ने रखने के लिए भेजा था.. जो कि 24 दिसंबर तक था.. पायल को जिस सेल में रखा गया वहां लूट और हत्या की आरोपी और ऐसे ही दुसरे अन्य मामलों में दोषी महिलाओं को भी रखा गया है.. मंगलवार को पायल की ओर से अडिशनल चीफ जुडिशल मजिस्ट्रेट कोर्ट में जाकर जमानत याचिका दायर की गयी थी लेकिन उस वक्त कोर्ट ने उसे ख़ारिज कर दिया था.

पुलिस के मुताबिक उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू और उनके पिता मोतीलाल नेहरू पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके चलते उनके खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं 66 और 67 के तहत केस लगाया गया था..  सोशल मीडिया पर पायल ने नेहरू परिवार के ऊपर एक विडियो बनाकर पोस्ट किया था, और उस वीडियो में उन्होंने जो बातें कहीं वो ये थीं- ‘मुझे ये लगता है कि शुरू से ही कांग्रेस परिवार ट्रिपल तलाक के खिलाफ इसलिए था क्योंकि खुद मोतीलाल नेहरू की भी पांच पत्नियां थीं, और यही नहीं मोतीलाल नेहरू जवाहरलाल नेहरू के सौतेले पिता थे।’

लेकिन पायल के मुताबिक उन्होंने ये बातें हवा हवाई नहीं कहीं हैं बल्कि इसके पीछे एक किताब का हवाला दिया, उनके मुताबिक ऐलिना रामाकृष्णा द्वारा लिखी एक बयॉग्रफी में इन सब बातों का जिक्र है..  

Related Articles