सीएम नीतीश कुमार करेंगे पटना में लगे देश के पहले मे’गा स्क्री’न का उ’द्घा’टन, 5000 हजार लोग एक साथ देख सकेंगे फिल्म

47

बिहार में विधानसभा चु’नावो को लेकर तैयारी शुरू हो गयी है. हालाँकि अभी तक मत’दान की ता’रीख तय नहीं हुई है. लेकिन सभी पार्टियां मैदान में उ’तर आई है. वही RJD ने भी बिहार के लोगो को लु’भाने के लिए कई तरीके नि’काले हुए है. वही दूसरी तरफ पीएम मोदी भी बिहारवा’सियों को लगातार कई सौ’गाते देते हुए आ रहे है और ये सिल’सिला आगे भी चलने वाला है. वही CM नीतीश कुमार भी बिहार के लोगो के लिए एक के बाद एक सौ’गाते दे रहे है. जिससे बिहार के साथ साथ बिहार के लोगो का भी विकास होगा.

वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना स्मा’र्ट सिटी लि’मिटेड के मे’गा स्क्री’न परि’योज’ना का उद्घा’टन करने के साथ इंटी’ग्रेटेड कंट्रो’ल क’मांड सें’टर के भव’न का भी शि’ला’न्यास करेंगे. जानकारी के लिए बात दें पटना देश का पहला ऐसा शहर बनने जा रहा है जहाँ पर लोग सा’र्वजनि’क जगह पर 75X42 फीट की मेगा स्क्री’न पर फिल्म देख पाएंगे. इतना ही नहीं ये मेगा स्क्री’न पटना के गांधी मैदान में लगाई जा रही है और इस मेगा स्क्री’न पर दिखाए जाने वाले कार्य’क्रम को कम से कम 5000 हजार लोग एक साथ देख सकेंगे.

इतना ही नहीं डॉल्बी डिजिट’ल सा’उंड सि’स्टम से लैस इस स्क्री’न पर सूर्या’स्त के बाद फि’ल्मों का प्रसा’रण किया जाएगा. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 6.98 करोड़ रुपये की इस परियोजना के उद्घा’टन के बाद रो’स्टर तै’यार कर फि’ल्म, डॉक्यू’मेंट्री, खेल आदि का प्रसा’रण किया जाएगा. साथ ही साथ मेगा स्क्री’न का उद्घा’टन करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना स्मा’र्ट सिटी लिमि’टेड की इंटी’ग्रेटेड कं’ट्रोल एंड कमां’ड सें’टर के भवन नि’र्माण का शि’लान्या’स करेंगे.

जाहिर है बिहार में विधानसभा का विगु’ल ब’ज चुका है और इसी लिए अब जहाँ एक तरफ सभी पा’र्टियां मैदान में उतर आई है. वही CM नीतीश कुमार भी बिहार को कई सौगा’तें प्र’दान कर रहे है.