निर्भया मा’मले में लगातार कोई न कोई अड़’चन आ रही है. वहीं दो’षियों के द्वारा नए नए पैतरे अपनाये जा रहे है. जिसकी वजह से फां’सी की स’जा पर अभी भी सवाल बना हुआ है की फांसी होगी भी या नहीं. दरअसल कल निर्भया के दो’षियों को फां’सी की स’जा दी जानी है निर्भया को इंसा’फ मिलने में सात साल का समय लग गया है लेकिन अभी भी फां’सी पर सवाल बना हुआ है. निर्भया मा’मले को 7 साल का ल’म्बा समय हो गया है और निर्भया की मौ’त के बाद से उसके परिवार के द्वारा लगातार अपनी बेटी को इं’साफ दिलाने की जंग लड़ी जा रही है.

अब लगता है वो समय पास आ गया है जब निर्भया को इं’साफ मिलेगा. दरअसल कोर्ट ने गुनहगा’रों के वकील के द्वारा लगायी गयी याचि’का को ख़ा’रिज कर दिया है जिसके तहत अब कल ही निर्भया के गु’नहगारों को फां’सी होगी एपी सिंह ने अपनी दली’ल में कहा कि दोषि’यों को फां’सी न दे उनको चाहे तो पाकि’स्तान बॉ’र्डर भेज दीजिए या इनको चीन भेज दीजिए पर इनको फां’सी मत दीजिए इनके जीवन का इस्ते’माल कीजिये. वही वकील ने कहा कि इनको फां’सी देने से रे’प कम हो जायेगा क्या. 6 महीने बाद लोग इस मा’मले को भूल जायेगे लेकिन फां’सी देने से ये परिवार हमेसा के लिए उजड़ जायेगा.

वही दूसरी तरफ दो’षी अक्षय कुमार की पत्नी ने भी जज के सामने रोना शुरू कर दिया और निर्भया की माँ के सामने भी रोना शुरू कर दिया. अक्षय की पत्नी ने कहा कि मै आपकी बेटी की तरह हूँ आप इस फां’सी को रुकवा दीजिए. लेकिन जज ने सारी दली’ले सुनने के बाद याचि’का को ख़ा’रिज कर दिया. जिसके चलते अब कल यानि 20 मार्च को निर्भया के दो’षियों को सुबह फां’सी दी जाएगी. और इसी के साथ इतने सालों से चला आ रहा लम्बा सफ़र भी निर्भया का ख’त्म हो जायेगा.