लॉकडाउन के दौरान पारले जी ने तोड़ा 82 साल पुराना रि’कॉर्ड, बना सबसे ज्यादा बिकने वाला बिस्कुट

192

देश में लॉकडाउन के कारण काम काज ठ’प होने की वजह से काफी नु’कसान झेलना पड़ा है. कई कंपनियों में स्थिति ये हो चुकी है कि उन्हें कर्मचारियों की छटनी करनी पड़ रही है. लोगो के बिज़नेस में घा’टा हो गया है. लेकिन एक कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान भी खूब कमाई की है. मतलब जिस वक्त देश में बाकी कंपनियां नुकसान झेल रही है उस वक्त भी एक कंपनी फायदा कमा रही है.

बता दें पारले जी बिस्कुट ने 82 सालों का रिकॉ’र्ड तो’ड़ दिया है. इस साल पारले जी  ने कोरोना के चलते लाखों करोडो रुपये की कमाई की है. किसी ने खुद खरीद के खाया तो किसी ने दूसरे लोगो तक पहुँचाया. लॉकडाउन के दौरान पारले जी बिस्कुट सबसे ज्यादा बिका है. यहाँ तक की लोगो ने अपने घरो में भी पारले बिस्कुट का उपयोग खूब किया है.

वही पारले प्रोडक्ट्स के कैटेगरी हेड मयंक शाह ने कहा कि कंपनी का कुल मार्केट शेयर करीब 5 फीसदी बढ़ा है और इसमें से 80-90 फीसदी ग्रो’थ पारले-जी की सेल से हुई है. इसके अलावा पारले जी कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान अपने इस बिस्कुट के ऊपर ज्यादा ध्यान दिया क्यूंकि ये बिस्कुट लोगो के बीच काफी सालों से प्रच’लित है. जिसकी वजह से इसकी डिमां’ड भी खूब हुई है. वही मार्च, अप्रैल और महीने में पारले बिस्कुट की डि’मांड में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है.

जाहिर है पारले जी बिस्कुट सदियों से लोगो के बीच प्रसि’द्ध रहा है और लगातार अपनी प्रसि’द्धी बढ़ा रहा है. इसके अलावा ब्रिटानिया का गुड डे, टाइगर, मिल्क बिकिस, बार्बर्न और मैरी बिस्कुट के अलावा पारले का क्रैकजैक, मोनैको, हाइड एंड सीक जैसे बिस्कुट भी खूब बिके है.