निहंग सि’खों ने पुलिस अधिकारी का का’ट डाला था हाथ, फिर डॉक्टरों ने किया ये कमाल

देश में कोरोना को लेकर लगातार कहर बढ़ता जा रहा है इसके बावजूद भी जनता लॉकडाउन और सरकार के नियमों का पालन नहीं कर रही है. भारत में अब कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हजार के पार हो गयी है. सरकार लगातार इस महामारी से बचने के लिए उपाय कर रही है लेकिन अभी तक इस बीमारी की पूरी दुनिया में दवा नहीं बन पायी है.

जानकारी के लिए पंजाब के पटियाला जिले की एक सब्जी मंडी में लॉकडाउन का पालन करवाने और कर्फ्यू पास देखने पहुंची पुलिस पर निहंगों के समूह ने पुलिस दल जबरदस्त ह’म’ला कर दिया. त’लवा’र से हुए इस ह’मले में सहायक-उप-निरीक्षक हरजीत सिंह का हाथ त’लवा’र से क’ट गया था और तीन अन्य पुलिसकर्मी इस ह’मले में घा’यल हो गये थे.

पु’लिस पर हुए इस ह’म’ले के बाद भारी मात्रा में पहुंचे फ़ो’र्स ने 11 लोगों को गि’रफ्ता’र किया है. वहीं जिस SI का हाथ क’टा था उसको लेकर बड़ी खबर आ रही है. चंडीगढ़ स्थिति पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के डॉक्टरों ने SI के हाथ को सफलतापूर्वक सर्जरी द्वारा हाथ को जोड़ दिया गया है. साढ़े सात घंटे तक चली सर्जरी के बाद इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक किया गया है.

गौरतलब है कि देश के अलग-अलग हि-स्सों से पु-लिस के साथ हो रहे इस तरह के कृत्य की घटनाएँ सामने आ रही हैं जोकि बेहद ही श-र्मनाक हैं. इस मुश्किल स्थिति में पुलि-स अपनी जा-न की परवाह न करते हुए देश और जनता की सेवा में लगी हुई है. इसके बावजूद भी ऐसी घटनाएं हो रही हैं.