हरसिमरत कौर के इस्‍तीफे के बीच पंजाब बीजेपी अध्यक्ष ने कहा यह उनका राजनीतिक निर्णय और अकाली दल..

केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि बिल को लेकर विपक्षी दल जमकर हंगामा काट रहे हैं और इसका विरोध कर रहे हैं. किसानों के हित को देखते हुए सरकार ने कई बिल पास किये हैं जिनसे उनको फायदा पहुंचने की बात कही जा रही है लेकिन कांग्रेस लगातार इस बिल का विरोध कर रही है.

जानकारी के लिए बता दें कृषि बिल का विरोध होने के चलते पीएम मोदी ने खुद बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि अब भी लोग बिचौलियों का साथ दे रहे हैं. पीएम मोदी का कहना है कि किसानों को विपक्ष द्वारा इस बिल को लेकर बहकाया जा रहा है. वहीं गुरूवार को हरसिमरत कौर ने किसानों से जुड़े तीनों विधेयकों के विरोध में इस्तीफा दे दिया था.

हरसिमरत कौर के इस्तीफा देने के बाद खबरें आने लगी थी कि क्या अकाली दल NDA से अलग हो जाएगी? अब इसी बीच पंजाब के बीजेपी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हरसिमरत कौर के इस्तीफे को शिरोमणि अकाली दल का राजनीतिक निर्णय करार दिया है और कहा है अकाली दल हमारे साथ है.

गौरतलब है कि पंजाब बीजेपी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा है कि ‘केंद्र सरकार के नेतृत्‍व में लाया गया बिल किसान समुदाय के हित में है.’ अकाली दल NDA का हिस्सा है लेकिन यह एक अलग राजनीतिक संगठन है. कुछ कारणों से उन्होंने यह निर्णय लिया है. अश्विनी शर्मा ने कहा है कि अकाली दल का कहना है था कि वे राजग का हिस्सा हैं. उन्होंने आगे कहा है कि हमारा गठबंधन (SAD-BJP) में है और दोनों ही अलग अलग राजनीतिक संगठन हैं.

Related Articles