इस हॉलीवुड अभिनेत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, देखिये पत्र में किया लिखा है?

हॉलीवुड की अभिनेत्री पमेला एंडरसन के बारे में तो आप जानते ही होंगे. बेवाच’ आइकन और ‘बिग बॉस’ की पूर्व अतिथि स्टार पामेला एंडरसन ने पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा. आइये जानते है कि आखिर पमेला एंडरसन ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र क्यों लिखा है.

आपको बता दें कि पमेला एंडरसन ने पात्र लिखकर प्रधानमंत्री मोदी से शाकाहारी भोजन को बढ़ावा देने की अपील की है. जी हाँ शाकाहारी भोजन का बढ़ावा देने के लिए पमेला एंडरसन ने पत्र लिखा है. लिखे ये पत्र में पमेला ने कहा कि सरकारी बैठकों और कार्यों में केवल स्वादिष्ट शाकाहारी भोजन परोसकर वह जलवायु परिवर्तन के खिलाफ भारत की लड़ाई का नेतृत्व करें.

इसी के साथ पमेला एंडरसन ने पत्र में लिखा है कि “आपके देश के नवाचार और कृषि प्रधान इतिहास के साथ मुझे यकीन है कि भारत द्वारा उत्पादित सोया और अन्य बहुमुखी खाद्य पदार्थ इन हानिकारक खाद्य पदार्थो को आसानी से बदल सकते हैं.” पेटा की डायरेक्टर ने अन्य देशों न्यूजीलैंड, चीन और जर्मनी की तरह ही प्रो-वीगन कदमों को अपनाने का प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह किया.52 साल की एक्ट्रेस ने कहा, “मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आप उन्हें दिखाएं कि अन्य के मुकाबले भारत उनके बराबर या उनसे अधिक श्रेष्ठ है.”

पमेला ने इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी से दिल्ली की जहरीली हवा को साफ़ करने के लिए भी आग्रह किया है. उन्होंने लिखा कि मुझे वहां रहने वालों इसानों के साथ साथ उन जानवरों की भी चिंता है जो चेहरे पर मास्क नही लगा सकते. वैसे अगर देखा जाए तो आज के समय दुनिया में अधिकतर लोग मांसाहार छोड़कर शाकाहार को अपनाने की दिशा में कदम आगे बढ़ा रहे है.

Related Articles