पालघर में साधुओं की लिं’चिंग का एक आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पिछले महीने महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं और उनके ड्राइवर की एक गाँव के करीब 100 अधिक लोगों ने मिलकर लिं’चिंग कर दी थी. इस मामले में पुलिस ने 110 लोगों को गिरफ्तार किया था. उन 110 लोगों में 9 आरोपी नाबालिग थे. अब खबर आ रही है कि पालघर का’ण्ड का एक आ’रोपी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जर्नलिस्ट अंजना ओम कश्यप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

अंजना ओम कश्यप ने ट्वीट कर बताया, ‘मुंबई के पालघर मॉ’ब लिं’चिंग के’स का एक आ’रोपी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. आरोपी की गिर’फ्तारी के बाद उसे वाड़ा पुलिस थाने में रखा गया था. यहां 43 लोग उसके संपर्क में आए थे. सभी 43 लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है.’

साधुओं की लिं’चिंग करते वक़्त ये शख्स किन किन लोगों के संपर्क में आया होगा और किसे किसे इसने संक्रमित किया होगा इस बात का पता लगाना काफी दुष्कर काम है. लेकिन इस खबर ने गाँव के लोगों की नींद उड़ा दी है साथ ही लिं’चिंग के बाकी आरोपियों को भी अब क्वारंटीन करने की जरूरत हो सकती है. प्रशासन अब इस बारे में क्या फैसला लेता है देखना होगा. तीन निर्दोषों की जा’न लेने में सहभागी इस शख्स ने कई और लोगों की जिं’दगियों को ख’तरे में डाल दिया है.

पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं को उनके ड्राइवर की लिं’चिंग करने पूरा गाँव लॉकडाउन तोड़ कर उमड़ पड़ा था. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था और इस घटना को लेकर काफी सियासी बवाल मचा था.