पाकिस्तानी ट्रोलर्स द्वारा सूअर बोलने पर अदनान ने दिया मुहतोड़ जवाब

560

भारत पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल तो हमेशा से रहता ही है. जिसके कारण सोशल मीडिया पर काफ़ी बवाल मचा रहता है. ट्रोल की सीमा लगातार बढती जा रही है. जिसके कारण ट्विटर वॉर तो कभी ट्रेंडिंग मीम्स बनते ही रहते है लेकिन बात सिर्फ़ यही पर खत्म नही होती क्योकि इनपर होने वाले कमेंट्स ये साबित करते है कि दोनों देश के नागरिको मे एक दूसरे को लेकर सम्मान नही है. कोई धमकी देता है तो कोई अपशब्द का इस्तेमाल करता है. लेकिन आज हम इन दोनों देश से जुड़े एक ऐसे गायक के बारे मे बात करने वाले है जो हाल ही मे ट्विटर पर ट्रोल हुए हैं.

इस गायक का नाम अदनान सामी है और ट्विटर पर एक पाकिस्तानी ट्रोलर @adeelzafar5 ने अदनान सामी की फोटो की तुलना एक मोटे सूअर से की क्योकि पहले अदनान बहुत मोटे थे और फिर उन्होंने वजन कम कर लिया . लेकिन जब वो मोटे थे तब पाकिस्तान मे रहते थे और अब वह ठीक है और हिन्दुतानी है. इसी को लेकर ट्वीट हुआ और जिसपर लोगो ने अदनान को भला बुरा कहा और उनका मज़ाक बनाया लेकिन बिना इसकी परवाह किये मुहतोड़ जवाब मे अदनान सामी ने कहा ,’ हाँ, एक पाकिस्तानी से हिन्दुस्तानी’. इसका मतलब अदनान कहना चाहते है कि वे अब मोटे पाकिस्तानी सूअर से स्वस्थ हिन्दुस्तानी है. यह बोल कर उन्होंने पाकिस्तानी ट्रोलर्स को करारा चांटा मारा और यह साफ़-साफ़ साबित किया कि वह भारत के नागरिक भी है और उनके मन मे देशप्रेम की कोई कमी नही है.

अदनान का जन्म 15 अगस्त 1969 को यूनिटेड किंगडम के लंदन में हुआ. उनके पिता का नाम अरशद शामी खान है और उनकी माँ का नाम नौरीन खान है. अदनान के पिता पाकिस्तान से हैं तो उनकी माँ भारत के जम्मू से हैं.  अदनान को हमने जज के रूप में सुपर सिंगर सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो मे और ज़ी टीवी के शो सा रे गा मा पा लिटल चैम्प मे भी देखा है. साल 2000 में अदनान ने वीडियो सोंग कभी तो नजर मिलाओ और थोड़ी सी तो लिफ्ट करा दे सोंग लांच किया। थोड़ी सी लिफ्ट करा दे गाना उस समय के सुपरस्टार गोविंदा पर फ़रमाया गया और इस एल्बम के बाद उनके के पास फिल्मों की लाइन लग गयी.

बॉलीवुड मे अच्छा स्कोप देखकर और भारत का बेशुमार प्यार पा कर अदनान मजबूर हो गये कि वह भारत में रहें और उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिये अप्लाई कर दिया और 2016 मे वे भारतीय बन गये. ऐसा नही है कि वह अभी ट्रोल हुए है जब भी पाकिस्तान का कोई ट्रोल भारत के खिलाफ आता है तो अदनान मुह तोड़ जवाब देते है. यह यही ज़ाहिर करता की अदनान के मन मे कितना भारत को लेकर कितना प्रेम है. लेकिन हममे किसी भी व्यक्ति को इस प्रकार से ट्रोल नही करना चाहिए ख़ास कर नागरिकता को लेकर क्योकि यह उस व्यक्ति की मर्ज़ी है वो कहा रहना चाहता है.