फोन कॉल से खुलासा :भारत विरोधी प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तानियों की कीमत सिर्फ 2 डॉलर

1076

एक तरफ कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया भर के देशों से मदद मांग-मांग कर पाकिस्तान थक चुका है, वहीँ दूसरी तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुनिया भर के देशों में जोरदार स्वागत हो रहा है. कोई उन्हें अपने देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाज रहा है तो कोई उन्हें G-7 जैसे विकसित देशों के संगठन का हिस्सा न होने के बावजूद विशेष रूप से आमंत्रित कर रहा है. भारत और भारत के प्रधानमंत्री का ये रुतबा देख कर पाकिस्तान बुरी तरह तिलमिलाया हुआ है इसलिए पीएम मोदी जब भी किसी देश में जाते हैं तो कुछ पाकिस्तानी लोग भारत विरोधी नारे लगाने और प्रदर्शन करने के लिए इकट्ठे हो जाते हैं.

पीएम मोदी G-7 में विशेष अतिथि बनकर फ़्रांस गए हैं. वहां भी पाकिस्तानी नागरिक विरोध प्रदर्शन करने पहुँच गए. लेकिन पाकिस्तानी नागरिकों द्वारा भारत विरोधी प्रदर्शन के बारे में एक हास्यास्पद खुलासा हुआ है. इस खुलासे में ये पता चला है कि ऐसे प्रदर्शनों के लिए विदेशों में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिक 2 डॉलर से लेकर 5 डॉलर तक वसूल रहे हैं .ये खुलासा किया है ट्विटर सेलेब्रिटी और दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने.

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने एक ऑडियो क्लिप ट्विटर पर शेयर किया जिसमे वो फ़्रांस में रहने वाली उस महिला से बातचीत कर रहे हैं जो पीएम मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को ओर्गनाइज कर रही है. वो महिला पाकिस्तानी नागरिक है और बग्गा ने उस महिला से एक पाकिस्तानी बन कर बात की.

इस बातचीत में बग्गा खुद को लाहौर का रहने वाले बताते हैं और कहते हैं कि वो भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के इच्छुक हैं. जब बग्गा पूछते हैं की प्रदर्शन में आने के लिए कितने पैसे मिलेंगे तो वो महिला जवाब देती है कि 2 डॉलर प्रति व्यक्ति दिए जायेंगे. बग्गा उससे 5 डॉलर की मांग करते हैं. थोड़ी देर ना नुकुर करने के बाद वो महिला 5 डॉलर देने को मान जाती है लेकिन साथ ही ये भी कहती है कि पैसे प्रदर्शन के बाद मिलेंगे.

इस ऑडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की खूब फजीहत हो रही है. लोग कह रहे हैं कि 2 डॉलर में पाकिस्तानियों के लिए टमाटर का जुगाड़ हो जाएगा तो कोई कह रहा है की उनकी औकात इतनी ही है.