पाकिस्तान में इ’स्लाम न अपनाने पर दी जा रही हिन्दुओं को या’तनाये, लोगो ने कहा ‘हम म’रना पसंद करेंगे, लेकिन…’

3770

पाकिस्तान अपनी हरक’तों से कभी बा’ज नहीं आता है. पाकिस्तान में अब ध’र्म के आ’धार पर लोगो को परे’शान किया जा रहा है. दरअसल पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांतों में हिन्दुओं के साथ बुरा बर्ता’व किया जा रहा है. जिसकी वजह से वहां रह रहे हिन्दू, सिख और इसाई ध’र्म के लोगो को काफी दिक्क’तों का सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल पूरा मा’मला यह है कि पाकिस्तान के सिं’ध प्रांत से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वाय’रल हो रहा है. जिसमें सिं’ध प्रांत के हिन्दुओं ने धा’र्मिक उत्पी’ड़न का आरो’प लगाया है. उनका कहना है कि इस्ला’मिक समूह तबलीगी जमात ने उन्हें प्र’ताड़ित किया और उनके घरों को ध्व’स्त कर दिया। इसके साथ ही इस्ला’म अपनाने से इनका’र करने पर एक हिंदू लड़के का अपहर’ण भी कर लिया गया. बता दें वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है. जिसमें कहा जा रहा है. तबलीगी जमात के खिला’फ हाथ से लिखे पोस्टर पकड़े महिलाओं, बच्चों को नासूरपुर, मटियार में विरो’ध प्र’दर्शन कर रहे है. और उनका कहना है कि  ‘हम मर’ना पसंद करेंगे, लेकिन कभी इस्ला’म नहीं अपनाएंगे’.

इसके अलावा वीडियो में एक महिला ने कहा कि तबलीगी जमात के लोगो ने जबरन हमारी संप’त्ति ह’ड़प ली है और हमारे साथ इ’स्लाम अपनाने के लिए मा’रा पि’टा गया है. वही दूसरी महिला का कहना है कि इस्ला’म ध’र्म अपनाने के लिए मेरे बेटे का इन्होने अपह’रण कर लिया है. गौरतलव है वीडियो के वायरल होते है चारो तरफ हडकं’प मच गया है. वही पाकिस्तान सरकार पर लगातार सवाल उठाये जा रहे है. एक तरफ पाकिस्तान भारत से दुश्म’नी निभाने में व्य’स्त है वही उसी के देश में लोग सुरक्षित नहीं है उनके ऊपर अत्याचा’र किये जा रहे है.

ये कैसी कानू’न व्य’वस्था है पाकिस्तान की. जहाँ खुले आम लोगो को प्रताड़ि’त किया जा रहा है और पाकिस्तान की सरकार बैठ के तमा’शा देख रही है. क्या वहां रहने वाले सिंध और पंजाब प्रांत के लोगो के प्रति पाकिस्तान सरकार की कोई जिम्मे’दारी नहीं बनती है क्या?