पाक पीएम से मिलने वाला य़ह शख्स निकला कोरो’ना पॉजिटिव , इमरान खान को किया जा सकता है क्वारनटीन

3110

दुनिया आज कोरो’ना वायरस के चपेट में है. वही दूसरे मुल्कों की तरह पाकिस्तान भी कोरो’ना वायरस म’हामा’री से जूझ रहा है. पकिस्तान के पास कोरो’ना जैसी बिमारी से लड़ने के लिए पर्याप्त मेडिकल फैसिलिटी नहीं है और अब तो कोरो’ना वायरस पकिस्तान के वजीर-ऐ-आज़म तक भी दस्तक दे चूका हैं.

अब कोरो’ना वायरस की आंच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तक पहुंचती दिखाई दे रही है. दरअसल, हुआ कुछ ऐसा कि फैसल एधी नाम के सामाजिक कार्यकर्ता ने हाल ही में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से मिलकर उन्हें चंदे का एक चेक दिया था. उसके बाद से  फैसल एधी कोरो’ना पॉजिटिव पाये गये हैं.

मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल सत्तार के पुत्र और एधी फाउंडेशन के चेयरमैन फैसल एधी ने 15 अप्रैल को इमरान खान से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में फैसल एधी ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिये इमरान खान को एक करोड़ रुपये का चेक दिया था. फैसल एधी ने अपने हाथों से इमरान खान के हाथ में ये चेक दिया था.

पता चला है कि इमरान खान से इस मुलाकात के बाद ही फैसला एधी के अंदर कोरो’ना के लक्षण नजर आने लगे थे. इसके बाद फैसल एधी का कोरो’ना टेस्ट कराया गया. मंगलवार को फैसल एधी की रिपोर्ट कोरो’ना पॉजिटिव आई तो पाकिस्तानी अथॉरिटी में हलचल पैदा हो गई. कहा ये भी जा रहा है कि इमरान खान को एहतियात के तौर पर क्वारनटीन किया जा सकता है.

वहीं, दूसरी तरफ फैसल एधी ने बताया है कि उनकी हालत सामान्य है. फैसल किसी अस्पताल में भर्ती नहीं हुये हैं बल्कि उन्होंने खुद को घर में सेल्फ आइसोलेशन में रख लिया है. लेकिन पीएम इमरान खान को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है. कोरो’ना वायरस से बड़े बड़े देशों के लोग भी संक्रमित हो चुके हैं. इसलिए इमरान खान कोई पहले शख्स नहीं जिनको कोरो’ना होने की शंका लग रही हैं. लेकिन अगर ऐसा है तो पीएम इमरान खान को अपने को सेल्फ आइसोलेशन में कैद कर लें, ताकि बाकि लोगों को इमरान खान की वजह से कोरो’ना वायरस न फ़ैल सके.