पा’किस्ता’न में अ’ल्पसं’ख्यक पर फिर अ’त्या’चार, सिख युवक की कर दी गई ह’त्या

474

अभी तो पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर ह’म’ले का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि पाकिस्तान में अ’ल्पसंख्य’कों पर अ’त्या’चार का एक और मामला सामने आया. पेशावर में एक सि’ख युवक की गो’ली मार कर बेर’हमी से ह’त्या कर दी गई. युवक का श’व चमकानी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले इलाके से बरामद हुआ है.

मामले के सामने आने के बाद भारत ने पा’किस्तान को फटकार लगाते हुए कहा है कि वह दूसरे देशों को उपदेश देने की जगह अपने यहां के अ’ल्पसंख्य’क समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करे. विदेश मंत्रालय ने भी पेशावर में सिख युवक की ह’त्या की कड़ी निंदा की है. विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘भारत, पाकिस्तान के पेशावर में अ’ल्पसंख्य’क सिख समुदाय के सदस्यों की निशाना बनाकर की जा रही ह’त्या की निंदा करता है. हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह सच से भागना बंद करे और इस ज’घन्य कृत्य के दो’षियों को दं’डित करने के लिए कदम उठाए.’

जिस युवक की ह’त्या की गई उसका नाम रविंदर सिंह है. रविंदर खैबर पख्तूनख्वां प्रांत के शांगला जिले के रहने वाले थे. उनकी शादी होने वाली थी. शादी के लिए वो हाल ही में मलेशिया से पाकिस्तान लौटे थे. घटना वाले दिन वो अपनी शादी की शौपिंग करने पेशावर आये थे लेकिन वहां उनकी ह’त्या कर दी गई.

अभी दो दिन पहले ही पाकिस्तान में सिखों के पवित्र ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर सैकड़ों की भीड़ ने ह’म’ला किया. जमकर प’त्थर’बा’जी की और गुरुद्वारे को गि’रा कर वहां मस्जिद बनाने की ध’म’की दी. लेकिन इस मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए इमरान खान फेक न्यूज के जरिये उल्टा भारत पर ही अ’ल्प’संख्यकों के साथ दु’र्व्यवहार और उ’त्पी’ड़न का आरोप लगाने लगे. लेकिन जब उनके झूठ की पोल खुल गई तो उन्हें अपने ट्वीट डिलीट करने पड़े.