पाकिस्तान में बड़ा हा’दसा, जह’रीली गैस के रिसाव से मचा हड़कंप, 6 लोगों की मौ’त

3097

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक बड़े हा’दसे की खबर आ रही है. जह’रीली गैस के रिसाव से पाकिस्तान की व्यापारिक राजधानी के नाम से मशहूर शहर करांची में हड़’कंप मच गया. बताया जा रहा है कि रविवार रात को अचानक वहां जह’रीली गैस लीक होने लगी जिस कारण दह’शत फ़ैल गई. इसकी चपेट में आने के कारण अब तक 6 लोगों की मौ’त हो चुकी है. जबकि एक दर्जन से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसके बाद करांची के तटीय इलाकों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई.

पाकिस्तानी मीडिया के इंटरनेशनल द न्यूज के मुताबिक़ ये हा’दसा उस वक़्त हुआ जब करांची पोर्ट पर कार्गो से कुछ सामानों को उतारा जा रहा था. उसी वक़्त अचानक से जह’रीली गैस लीक हो गई और 6 लोगों की मौके पर ही मौ’त हो गई. इस घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गई. पाकिस्तानी नेवी की ओर से न्यूक्लियर बायोलॉजिकल केमिकल डैमेज टीम को मौके पर भेज दिया गया है, ताकि लीकेज को रोका जा सके.

सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना के बाद बड़ी बैठक बुलाई और अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई का निर्देश दिया. प्रांत की सरकार की ओर से इस मामले की जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं. वहां पर जहाजों की आवाजाही भी रोक दी गई है. आपको बता दें कि करांची पाकिस्तान का सबसे बड़ा बंदरगाह है और पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी भी है.