दाने दाने को मोहताज पाकिस्तान अब करेगा मलेशिया की कंगाली दूर

1793

पाकिस्तान कितना कंगाल मुल्क है ये किसी से छुपा हुआ नहीं है. अभी पिछले ही दिनों वहां आटे की किल्लत हो गई थी. भाव आसमान छू रहे थे. उससे पहले वहां रोटी और नान के भाव भी संसद में तय हुए थे. अब कंगाल मुल्क दूसरों की मदद करने जा रहा है.

आपको याद ही होगा कि पिछले दिनोप्न भारत ने मलेशिया के भारत विरोधी रुख से नाराज होकर उससे पाम ऑइल खरीदना बंद कर दिया था. इससे मलेशिया को भारी आर्थिक नुकसां हुआ था और उसकी कमर टूट गई. अब मलेशिया का जिगरी दोस्त उसकी मदद करेगा ताकि वो भारत से हुए नुकसान की भरपाई कर सके.

पाकिस्तान के मुख्यमंत्री इमरान खान दो दिनों की मलेशिया यात्रा पर पहुंचे हैं. मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ एक साझे प्रेस कांफ्रेंस में इमरान खान ने कहा कि भारत के तेल खरीदना बंद कर देने से मलेशिया को जो नुक्सान हो रहा है पाकिस्तान उसकी भरपाई करेगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मलेशिया से ज्यादा से जादा तेल खरीदेगा.  

अब इसके लिए पाकिस्तान पैसे कहाँ से लाएगा ये इमरान खान ने नहीं बताया. उनके यहाँ तो बिना चीन के पैसे से मिटटी का ढेला भी नहीं खरीदा जा सकता. हो सकता है वो चीन से पैसे उधार लें और मलेशिया के नुक्सान की भरपाई करे क्योंकि खुद के दम पर तो पाकिस्तान से कुछ होने से रहा.