पु’लवा’मा ह’मले की ब’रसी पर पा’क ने की फिर ना’पा’क ह’रक’त

1316

पु’लवा’मा ह’मले को आज एक साल हो गया है. आज जहाँ देश भर के सभी लोगों ने पु’लवा’मा ह’मले में श’हीद हुए लोगो को याद करते हुए उनको श्र’द्धां’जलि दी. इस ह’मले में भारतीय सेना के 40 CRPF जवान श’हीद हो गए थे. यह ह’मला पा’कि’स्ता’न की तरफ से किया था. जिसके बाद भारत की तरफ से ह’मले के जवाब में जवाबी कार्यवाई की गयी और भारत ने मुहं तोड़ जवाब दिया गया. पा’कि’स्ता’न ऐसे तो हमेशा से ही भारत के खि’लाफ चले चलता रहता हैं. जिसकी वजह से उसे बार बार भारत की ओर से हा’र का सामना करना पड़ता हैं.

इसी के साथ पा’कि’स्तान की ओर से एक बार फिर ना’पा’क ह’रक’त को अंजाम दिया गया हैं. दरअसल यह ह’मला पा’क की तरफ से पूंछ सेक्टर में ता’ब’ड़’तो’ड़ फा’य’रिंग  करके किया गया हैं. इससे पहले भी पा’कि’स्तान भारतीय सी’मा के आस पास के इ’लाकों में अपनी ना’पा’क ह’रक’तों को अंजाम देता आया हैं. वही सी’मा पा’र से हुई इस का’र्र’वाई का  भारतीय सेना जवाब दे रही है. बता दें पा’कि’स्तान की तरफ से हुई इस फा’यरिंग में एक व्यक्ति की जा’न चली गई हैं और चार लोग घा’यल हुए है.

पु’लवा’मा ह’मले वाले दिन पर पा’कि’स्तान की तरफ से हुई फि’यरिं’ग की वजह से सी’मा पर त’नाव की स्थिति बन गयी हैं. इससे पहले भी फरवरी महीने में पा’कि’स्तान की तरफ से हुई फि’य’रिंग की गयी थी जिसमें भारतीय से’ना का एक जवान श’हीद हो गया. जिसके बाद से सी’मा पर त’नाव की स्थिति कम हुई भी नहीं थी. उससे पहले पा’कि’स्तान ने अपनी ना’पा’क ह’रक’तों को अंजाम देने के लिए पु’लवा’मा अ’टै’क की बरसी वाले दिन को फिर से चुना. जिसकी वजह से एक बार फिर त’नाव की स्थिति बन गयी हैं. हालाँकि भारत की तरफ से भारतीय सेना पा’कि’स्ता’न को लगातार जवाब दे रही हैं और उसको अपने ना’पा’क मं’सू’बों में कामयाब नहीं होने देगी.