हंदवाड़ा ह’मले से बौ’खलाए पाकिस्तान ने चली फिर नयी चा’ल, इस इलाके में की ह’मले की तैयारी

783

दुनिया भर में कोरोना का सं’कट अपना क’हर मचा रहा है. ऐसे में आ’तंकी कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे भारत में घु’सपेठ करने का. लेकिन इतने मुश्कि’ल व’क्त में भी भारतीय सेना ने ये साबित कर दिया देश में चाहे जैसे भी हा’लात हो वो सर’हद पर देश की र’क्षा करने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे. हाल ही में भारतीय सेना ने हंदवाड़ा हम’ले में अपने पांच वी’र सपू’तों को गंवा’ने के बाद हिज्बुल के कश्मीर प्रमुख आतं’की रि’याज ना’यकू को मा’र गिराया था.

जिसके बाद से ही सरह’द पर त’नाव का माहौल बना हुआ है. दरअसल भारतीय सेना की इस कार्यवाई के बद से ही पाकिस्तान अपना आ’पा खो चुका है. और लगातार उलटी सीधी हर’कते करने में लगा हुआ है. वही सूत्रों सी मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान अब अपने क’ब्जे वाले कश्मीर में नि’यंत्रण रेखा के पास मुजाहिद बटालियन तै’नात करने की फ़िरा’क में है.

जिसके बाद  भारत के केजी सेक्टर, बीजी सेक्टर, उरी, राजौरी, पूंछ और मेंढर सेक्टर के सामने पाकिस्तान मुजाहिद बटालियन की मदद से भारत में घुसपै’ठ कर सकता है. बता दें पाकिस्तान ने अपने अधिकृ’त कश्मीर में चार जगहों पर BAT टीम की तैना’ती की है.  इसके अलावा पाकिस्तान राजौरी के सामने आतं’कियों की घु’सपैठ कराने के लिए सेना की मौजूदगी बढ़ा रहा है.

जिसके लिए राजौरी के सामने पीओके में पाकिस्तान ने 102 एमएम मोर्टार को तै’नात किया है. हालाँकि पाकिस्तान घुसपै’ठ कराने के लिए इस तरह से मोर्टार का उपयोग नहीं करता है. लेकिन इस बार आतंकि’यों को कव’र करने के लिए पाकिस्तान इनका उपयोग करेगा. जाहिर है पाकिस्तान हाल में हुए हम’ले के बाद से बौ’खलाया हुआ है. जिसके  लिए भारत से बद’ला लेने के लिए अब नयी चा’ल चल रहा है. ताकि देश में द’हशत फैला सके.