भारत में त’नाव पैदा करने के लिए पाकिस्तान कर रहा बड़ी सा’जिश की तैयारी

170

पाकिस्तान भारत से मुहं की खाने के बाद बार बार भारत के साथ अपनी दुश्म’नी निभाने से पीछे नहीं हट रहा है. इसके लिए पाकिस्तान की तरफ से हर बार नाका’म कोशिश की जाती है और कई बार इसी वजह से पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी मुहं की खानी पड़ी है. ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब पाकिस्तान भारत में त’नाव पैदा करने की कोशिश कर रहा है.

बता दें मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान एक बार फिर भारत के खिला’फ बड़ी सा’जिश रचने की फिराक में बैठा हुआ है. दरअसल पाकिस्तान ने POK में नियंत्रण रेखा के पास स्थित आतं’की ठि’कानों और लॉ’न्च पैड में बड़ी संख्या में आतं’कवादी जमा कर रखे हैं. जिसके लिए अब उन आतं’कियों को भारत में घुस’पैठ करवाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उ’ल्लंघन किया जा रहा है.

बता दें लेफ्टि’नेंट जनरल बी एस राजू ने पीटीआई को बताया कि पाकिस्तान के क’ब्जे वाले कश्मीर में आं’तकियों के सारे शिविर और लॉ’न्च पैड फुल हैं और पाकिस्तान बार-बार सीमा पर सीजफायर का उल्लं’घन कर रहा है. जिसका जवाब भारतीय सेना की तरफ से दिया जा रहा है. ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब पाकिस्तान की तरफ से ऐसी हर’कते की जा रही है. इससे पहले भी पाक ने कई बार सीज फायर का उल्लं’घन किया है.

जिसके लिए पाकिस्तान ने कल रात पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर भारी फायरिं’ग की जिसमें 25 साल का एक व्यक्ति घाय’ल हो गया. गौरतलब है पाकिस्तान हर बार मुहं की खाने के बाद बुरी तरह से बौ’खला गया है. जिसके लिए अब वो एक बार फिर भारत में त’नाव और दह’शत पैदा करने के लिए आतंकवा’दियों की मदद कर रहा है.