पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद ने फिर की भारत के साथ जंग की भविष्यवाणी

1057

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार बिना कुछ सोचे समझे कुछ न कुछ बयान जारी करता रहता है. कभी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान परमाणु युद्ध की धमकी देते है, तो कभी उनके मंत्री कुछ भी बड़बोले बयान देते है. अब खबर आई है की जिस पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद पर लंदन में अंडे फेंके गए थे, उन्होंने फिर एक बार युद्ध कि भविष्यवाणी की है. इससे पहले भी उन्होंने भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी थी. लेकिन इस बार तो उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में युद्ध की तारीख भी बता दी है.

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल दुनिया टीवी के मुताबिक, बुधवार को एक सेमीनार में पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद ने कहा कि मैं अक्टूबर या नवंबर में भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध होता देख रहा हूँ और आज यहाँ पर मैं कौम को तैयार करने के लिए आया हूं. शेख रशीद ने आगे कहा कि पाकिस्तानी सेना के पास जो हथियार हैं, वो दिखाने के लिए नहीं बल्कि इस्तेमाल करने के लिए हैं. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र के सामने इस मुद्दे बार बार उठाएंगे, वो फिर पीओके का दौरा करेंगे. शेख रशीद ने अपने संबोधन में बड़ी बड़ी बाते करते हुए कहा कि पाकिस्तान आखिरी दम तक कश्मीर के लिए लड़ता रहेगा. आपको बता दे कि पाकिस्तान के एक पत्रकार ने शेख रशीद के इस बयान का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है.

शेख रशीद लगातार इस तरह की बयानबाजी करते आए हैं. अभी दो दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि अगर भारत की ओर से पीओके पर हमला किया जाता है, तो ये भारतीय उपमहाद्वीप का बड़ा युद्ध होगा और इससे पूरा नक्शा बदल जाएगा. शायद वो भूल गए है भारत डरने वालो में से नही है. भारतीय सेना और भारत पाकिस्तान की ऐसी धमकियों से डरने वाला नही है. वो किसी भी मुकाबले को मात देने में सक्षम है. बेहतर होगा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और मंत्री ऐसे बच्चों की तरह रोना बंद करे और अपने मुल्क को सुधारने की तरफ ध्यान दे.