एयर स्ट्राइक के बाद क्या सोच रही है पाक की जनता

467

भारतीय सेना ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी। बताया गया है कि सुबह साढ़े तीन बजे भारतीय एयर फोर्स ने पाक के खिलाफ ये कड़ी कारवाई करते हुए पाक के लगभग तीन सौ आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। मोदी सरकार से बदले की मांग कर रहे लोगो में जमके उत्साह है। राहुल गांधी, कुमार विश्वास,स्मृति ईरानी जैसे लोगो ने एयर स्ट्राइक को लेकर सेना को सलाम किया है।

ख़ैर भारत में लोग क्या सोच रहे है इसपर तो सभी बता रहे है हम आपको बताएंगे कि जिस जगह ये हमला हुआ यानी पाकिस्तान में इस हमले के बारे में लोग क्या सोच रहे हैं।

सोशल मीडिया पर आज पाकिस्तान टीवी नाम के एक चैनल ने अपने फ़ेसबुक पेज पर लिखा कि फेक न्यूज़ को लेकर भारतीय मीडिया एक बार फिर से एक्सपोज हो गई है। उधर ये पोस्ट हुई और इधर पाकिस्तानी लग गए पाक सेना को गरियाने,खूब सुनाया,जितना सुना सकते थे उतना सुनाया।


आयत अर्शिद कह मजे लेते हुए कह रहे है कि पाकिस्तान परमाणु हथियारों वाला देश है।


उमर शहजाद नाम के यूजर ने लिखा कि आप लोग सो रहे थे क्या? वो अंदर कैसे आ सकते है।

एंजेल बर्ड ने अपने कमेंट में कहा कि अपना मुँह बन्द रखते हुए कुछ एक्शन लो।


बिलाल रंधावा कह रहे है कि और हम सो रहे थे।

वकास अंजुम ने लिखा की हमे पागल बनाने से बाज आ जाओ,वो हमारे बालकोट तक घुस आए और हमे उन्हें जवाब भी नही सके,ये हमारा फेल्यर है।

निसार नाम के यूजर ने तगड़ी अंग्रेजी का इस्तेमाल करते हुए लिखा है कि इंडियन एयर फोर्स हमारे घर मे घुसके बड़े आराम से वापिस भी लौट गई। पाकिस्तानी एयर फोर्स क्या कर रही थी। ये लोग सोते रहे और वो हमें नुकसान पहुचानाक्र चले भी गए। सच यही है कि पाकिस्तान अपने ही देश को नही बचा पाया।

इरफान आरिफ कह रहे है कि इंडिया ने कैसे आपके इलाके में आकर एयर स्ट्राइक कर दी। आप कैसे इतनी गहरी नींद में सो सकते है।

ये तो बस थोड़े ही रियेक्शन थे इसके अलावा बहुत कुछ ऐसा भी बोला गया जिनमे पाक सरकार और सेना को वहां की जनता ने गालियों से नवाज़ा।
जिम्मेदार मीडिया संस्थान होने के चलते हम उन कमेंट को दिखाना जरूरी नही समझते।

वैसे पाक भले ही हमले को नकार रहा हो पर जिस हिसाब से पाक की जनता कमेंट कर रही है उससे ही सब साफ है कि पाक सरकार भले नकारती रहे लेकिन जो बड़ा होना था उस काम को भारतीय एयर फोर्स ने बड़े मजे में अंजाम दे दिया है।