मैच फिक्सिंग में फंस गया ये पाक टीम का खिलाड़ी, अब मिलने वाली है सजा

2339

क्रिकेट के प्रति लोगों की दीवानगी का आलम आप जानते ही है. भारत और पाकिस्तान के लोगों में क्रिकेट को लेकर कितना क्रेज है, इस बात से भी आप अंजान नही है. दोनों देशों के लोग दिल खोलकर अपनी अपनी टीम का समर्थन करते हैं लेकिन टीम में शामिल खिलाड़ी कुछ पैसों के खातिर अपनी टीम और अपने समर्थकों के धोखेबाजी करने से भी नही चूकते!

ताजा मामला पाकिस्तान से सामने आया है. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद को टी-20 स्पॉट फिक्सिंग मामले में साथी क्रिकेटरों को रिश्वत देने की साजिश में शामिल होने का दोषी पाया गया. ख़बरों की माने तो नासिर ने अपना गुनाव भी कबूल कर लिया है और जल्द ही उन्हें सजा भी सुना दी जाएगी. इस पूरे मामले में सिर्फ नासिर ही शामिल नही थे बल्कि इस मामले के बाकी आरोपियों यूसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज ने ट्रायल शुरू होने से पहले ही जमशेद द्वारा घूस देने की बात मान ली थी.

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि 2016 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी फिक्सिंग का प्रयास किया गया था, जबकि पाकिस्तान सुपर लीग 2017 में मैच फिक्स किए गए. दोनों ही मामलों में इस बल्लेबाज को पहले गेंद पर रन ना बनाने के लिए पैसे दिए गये थे और हुआ भी ऐसा ही! आपको बता दें कि पाकिस्तान के लिए 60 मैच खेल चुके जमशेद को पिछले साल क्रिकेट से बैन कर दिया गया था. उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट की जांच के बाद 10 साल के प्रतिबंधित कर दिया गया था.

इस पूरे मामले को लेकर सरकारी वकील का कहना है कि फिक्सिंग में ही एक अधिकारी भी शामिल हो गया था. इस बात की भनक गिरोह के लोगों को नही चल पाई और पूरा मामला सामने आ गया. दरअसल आज के समय में फिक्सिंग की वजह से क्रिकेटप्रेमियों के साथ धोखेबाजी की जाती है और कुछ पैसों कि खातिर खिलाड़ी ऐसा करने के लिए तैयार भी हो जाते है.