पाकिस्तान कैसे अपने बच्चों में भारत के खिलाफ जहर भर रहा है, ये एक नमूना मात्र है.

415

भारत के अभिन्न अंग कश्मीर को लेकर जबसे मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है तबसे पाकिस्तान पूरे विश्व के सामने घूमता रहा… मदद मांगता रहा.. उस कश्मीर के लिए जो भारत का अभिन्न अंग है! मदद करने को कोई तैयार नही है.. उम्मीद भी नही है लेकिन पाकिस्तान कश्मीर भूल नही पा रहा है.. भारत के खिलाफ किस हद तक पाकिस्तान अपने लोगों में जहर घोल रहा है. यहाँ तक की ये पाकिस्तान इतनी घटिया हरकत पर उतर आया है जिसे देखकर आप भी परेशान हो सकते हैं, हैरान हो सकते हैं.. पाकिस्तान अब अपने बच्चों को किस स्तर पर लेकर जा रहा है इसका एक नमूना सामने आया है जिसे कई लोगों ने शेयर किया है.  

इस वीडियो में पाकिस्तानी बच्चे भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं. मासूम से दिखने वाले बच्चों के अंदर भारत और भारत के लोगों के प्रति कितना जहर भरा जा रहा है.. ये सिर्फ नमूना है .. बच्चे इस वीडियो में भारतीय सेना के खिलाफ बोल रहे हैं.. हिन्दू रामायण और हिंदी को भी निशाना बनाया गया है. इस वीडियो में बच्चों ने कहा कि कितना मजा आएगा जब हम दिल्ली गेट पर गाय का कबाब खायेंगे. ताज महल पर पाकिस्तान का जश्न मानेगा. बच्चों से कहलवाया जा रहा है कि आरएसएस दहशत गर्द है.. और पाकिस्तान में हुए शहीदों का बदला पाकिस्तानी बच्चे लेंगे.. हिंद बनेगा पाकिस्तान.. ये कुछ सेकंड का वीडियो पाकिस्तान से सामने आया है.. इतना ही नही इस वीडियो के अंत में एक नक्शा दिखाया गया है जिसमें भारत और पाकिस्तान को एक साथ दिखाया गया है लेकिन भारत के नक़्शे पर पाकिस्तानी झंडे का निशान बना है.. और भारत का पूरा नक्शा हरा और पाकिस्तान का सफ़ेद है.. इस नक़्शे में पाकिस्तान की अपनी कोई पहचान नही है लेकिन भारत के नक़्शे पर पाकिस्तान का झंडा लगाया हुआ है. ये सबसे बड़ा सबूत है कि किस तरह पाकिस्तान अपने बच्चों में भारत के खिलाफ जहर भर रहा है.. भारत के खिलाफ भडका रहा है. ये सोचे बिना कि इससे उन बच्चों की मानशिकता पर क्या प्रभाव पड़ेगा..

पाकिस्तान अब बच्चों के जरिये कश्मीर फतह करने का सपना देख रहा है.. वो पाकिस्तान जिसके पास बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए कोई प्लान नही है, कोई टारगेट नही है, कोई साधन नही है,, पैसा नही है.. वो पाकिस्तान आख़िरकार अपने बच्चों के लिए सोच भी क्या सकता है,,, जो सोच सकता है जो उनसे करवा सकता है वही करवा रहा है.. वहीँ बना बना रहा है.. दहशतगर्द! हालाँकि भारतीय लोगों में इस वीडियो को देखने के बाद काफी आक्रोश है कि आखिर इस लड़ाई में पाकिस्तान को बच्चों को कैसे घसीट सकता है? वो बच्चों को दहशतगर्दी के लिए कैसे आगे ला सकता है? लेकिन भैया वो पाकिस्तान कुछ भी कर सकता है.. इसीलिए शायद शांति से बातचीत भी नही हो सकती.


  वहीँ जब पाकिस्तान ने यूएन में कश्मीर के बच्चों को लेकर कश्मीर राग अलापा तो भारत की तरफ जवाब दिया गया. भारत की ओर से पॉलोमी त्रिपाठी ने कहा कि जो देश अपने यहां बच्चों को हिंसक शिक्षा देता है और बाद में उन्हें आतंकवादी संगठन में भेजा जाता है. ये लोग ना सिर्फ अपने बच्चों का बल्कि दुनिया का भविष्य खराब कर रहे हैं. अगर ये बच्चों के अधिकारों का हनन नहीं है, तो क्या है? इस पाकिस्तान की तरफ से कोई जवाब नही था..