क्या अब पाकिस्तान करने जा रहा है युद्ध की तैयारी ?

1106

कश्मीर से धारा 370 हटे आज पूरे तीन हफ़्ते हो गए लेकिन पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नही ले रही है. ख़बर की मुताबिक यह बौखलाहट इतनी बढ़ गयी है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ़ अब एक युद्ध की तैयारी में जुट गया है . दरअसल पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर के बॉर्डर पर हलचल बढ़ा दी है . उन्होंने एलओसी पर स्पेशल कमांडिंग ऑफिसर तैनात कर दिए हैं और अलग से 6 ब्रिगेड तैयार किए जा रहे हैं.

दरअसल रिपोर्ट के मुताबिक ख़बरे यह भी आ रही है कि POK के हालात बिलकुल सामान्य नहीं है और युद्ध कभी भी शुरू हो सकता है क्योकि पाक आर्मी का खास फोकस दाना और बाघ हिस्से में है. लीपा और चंब हिस्से में भी सेना की गतिविधि बढ़ चुकी है साथ ही साथ यहां भारी हथियार और जंग का अन्य सामान तैयार किया जा रहा है . POK में जो कुछ भी होगा वह सितंबर से अक्टूबर के बीच ही होगा , क्योंकि इसके बाद बर्फ़ पड़नी शुरू हो जाएगी जिसके कारण पाकिस्तान की सभी तैयारी नाकाम हो जाएगी.

पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि “उनकी सेना भारत की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं. भारत के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए हमारी सेना पूरी तरह तैयार है”. ख़बरों के मुताबिक पाकिस्तान चीन की मदद से पीओके के मानसेहरा में सामरिक टनल बनाने में जुटा है. इसके साथ ही लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक पाकिस्तान प्रेशर सेंसर का इस्तेमाल कर रहा है. 

जैसा कि हम सभी जानते है कि धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढती जा रही है. जिसके चलते पाकिस्तान सब जगह से मदद की भीख माँग रहा है हालाँकि चीन के अलावा पाकिस्तान का समर्थन कोई भी देश करता नज़र नही आ रहा है लेकिन भारत का समर्थन सभी देशो ने किया है और अब सभी को इंतज़ार है की पाकिस्तान अगला कदम क्या उठाएगा ?