जानिये क’श्मीर में बीजेपी क्या करने जा रही है? तैयार हो गया है प्लान

2134

जम्मू क’श्मीर में सेना की संख्या बढाए जाने से हलचल तेज है. क’श्मीर में नेताओं को कुछ समझ नही आ रहा है कि आखिर होने क्या जा रहा है? पर्यटकों को लेकर एडवाइजरी जारी होने के बाद से तो जम्मू-कश्मीर को लेकर नेताओं की बैठक का दौर जारी हैं. हालाँकि अब बीजेपी ने अपना प्लान बना लिया है, आइये जानते हैं कि आखिर क्या बीजेपी का प्लान!

दरअसल जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक़ स्वतंत्रता दिवस पर इस बार आतंकियों और अलगाववादियों के बंद के फरमान का जवाब पंच-सरपंच देंगे और वह भी राष्ट्रध्वज फहराकर। इसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियों को अंतिम रुप देना शुरु कर दिया है. आतंकियों से प्रभावित इलाकों को चिन्हित किया जा रहा है और फिर वहां पर सेना की तैनाती की जायेगी और सुरक्षा बलों की तैनाती का सिलसिला भी कुछ दिनों में शुरू कर दिया जाएगा.

जानकारी के अनुसार मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू-कश्मीर बीजेपी की टीम के साथ बैठक की है, उसमें कई मसलों पर चर्चा हुई. उन्हीं में से एक ये भी मसला रहा. जिसमें भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जम्मू-कश्मीर में 15 अगस्त को बड़े धूमधाम से मनाने जा रहे हैं. इसमें कहा कि सभी पंचायत प्रमुख अपने अपने क्षेत्र में तिरंगा फहराएं उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

दरअसल अभी तक जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा सीमा पार के आकाओं को खुश करने के लिए वादी में बंद का एलान किया जाता रहा है. वादी में सिर्फ जिला मुख्यालयों में ही सरकारी स्तर पर ही स्वतंत्रता दिवस समारोह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न होता है. वहीँ अब सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलगाववादियों पर शिकंजा कसने के बाद धरातल पर हालात बदले हैं. अब घाटी में सबकुछ पहले जैसा नही रहा. अगर भारतीय जनता पार्टी को इस प्लान में सफलता मिलती है तो ये बीजेपी के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा सकती है और अलगावादियों के लिए करारा झटका साबित हो सकता है.