मोदी सरकार, CAA और NRC की तारीफ़ करने पर ओला कैब ने ड्राइवर को हटाया, भड़के लोग

1105

कांग्रेस और वामपंथी गैंग अक्सर फ्री स्पीच, अभिव्यक्ति की आज़ादी की बातें करते हुए देखे जा सकते हैं. फ्री स्पीच के नाम पर पर अक्सर देश विरोधी बातें भी की जाती हैं और कारवाई करने पर हिटलरशाही, तानाशाही और लोकतंत्र खतरे में है का चीत्कार किया जाता है. लेकिन अगर कोई मोदी सरकार और उनकी पॉलिसी की तारीफ़ करता है तो ये वामपंथी उसके खिलाफ मुहीम छेड़ देते हैं और उसे नौकरी से निकलवा देते हैं.

एक ट्विटर यूजर ने ओला कैब से शिकायत कर के एक ड्राइवर को इसलिए नौकरी से निकलवा दिया क्योंकि वो मोदी सरकार, CAA, NRC और सरकार की अन्य पॉलिसी की तारीफ़ कर रहा था. कनव शर्मा नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर ओला कैब से शिकायत की और कहा कि ड्राइवर को अपने ड्राइविंग पर फोकस करना चाहिए लेकिन वो बिना वजह के अपना ओपिनियन दे रहा था.

कनव शर्मा के शिकायत पर ओला कैब ने ड्राइवर के खिलाफ एक्शन लिया और उसे नौकरी से हटा दिया. ओला ने कहा कि वो आगे से ध्यान रखेगा कि भविष्य में उसका कोई ड्राइवर ऐसी हरकत न कर पाए.

ओला के इस एक्शन के खिलाफ लोग भड़क गए और धमकी दी कि अगर उस ड्राइवर को तुरंत बहल नहीं किया गया तो ओला का बायकॉट किया जाएगा. लोगों ने दूसरों के ओपिनियन को दबाने पर कनव शर्मा को भी खरी खोटी सुनाई जिसके बाद कनव बैकफुट पर आ गया और उसने सफाई देते हुए ओला से कहा कि उसका ये मकसद नहीं था कि किसी की नौकरी चली जाए.