अब इस बड़ी जिम्मेदारी को संभालेंगे केएल राहुल? BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

Date:

बीसीसीआई (BCCI) ने रोहित शर्मा को टी20 के बाद वनडे टीम का कप्तान बना दिया है. बता दें कि बोर्ड ने आखिरी में विराट कोहली से लिमिटेड ओवर की कप्तानी छीन ली जिसके चलते अब वह केवल टीम इंडिया के टेस्ट के कप्तान रहेंगे. वहीं, केएल राहुल को भी बड़ी जिम्मेदारी दे दी गई है.

दरअसल, केएल राहुल को पिछले दिनों टीम इंडिया का टी20 का उपकप्तान बनाया गया था और अब सूत्रों के मुताबिक, उन्हें वनडे टीम का उप कप्तान भी बनाया जा सकता है जिससे उनकी जिम्मेदारी और बढ़ सकती है. वहीं, बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि, ‘केएल राहुल वनडे टीम के अगले उपकप्तान होंगे. उन्होंने पिछले कई सालों में शानदार प्रदर्शन किया है. उनके पास 6-7 साल का समय है, उन्हें अगला कप्तान बनाने के लिए यह एक रास्ता है.’

आपको बता दें कि केएल राहुल ने अपनी दमदार प्रतिभा दिखाई है. रिकॉर्ड के मुताबिक, केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 2 शतक लगाए हैं जिसके चलते ही वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में नंबर वन पर रहे हैं. आंकड़ों के हिसाब से बताएं तो उन्होंने 12 पारियों में 62 की औसत से 620 रन बनाए हैं. इसके अलावा 2 शतक और 4 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं, विराट कोहली ने 560 रन और रोहित शर्मा ने 6 पारियों में 261 रन बनाए हैं.

इतना ही नहीं केएल राहुल ने आइपीएल 2021 में भी दमदार प्रदर्शन दिखाया और शतक तथा अर्धशतक लगाया. उन्होंने वनडे और टी-20 दोनों में बेहतर प्रदर्शन किया है जिसके कारण उनकी फैन फॉलोइंग भी ज्यादा हो गई है. वहीं, अब उन्हें बीसीसीआई की ओर से बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है. बताते चलें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन वनडे खेले जाने हैं. जल्द ही टीम का ऐलान भी होना है. हो सकता है कि उस दौरान केएल राहुल के नाम की घोषणा की जाए.

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related