श्रीनगर में ध’माका, एक दूकान से बड़ी संख्या में ग्रे’नेड बरामद

494

रविवार के उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में धमा’का हुआ . ये ध’माका सुबह में एक दरजी की दूकान में हुई उसके बाद जब सुरक्षाबलों ने दुकान की तलाशी ली तो उन्हें दूकान में 15 ग्रे’नेड बरामद हुए . उसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है .

ध’माके के बाद दर्जी की दुकान में मौजूद एक शख्स की मौ’त हो गई . मृत शख्स का नाम अब्दुल हमीद बजाद है जो स्थानीय नागरिक है. जिस दरजी की दूकान से हथगो’ले बरामद हुए हैं पुलिस ने उस दर्जी को गिरफ्तार कर लिया है. दर्जी का नाम परवेज खवाजा है. हथगो’ले के साथ उसके सम्बन्ध के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है .

कश्मीर में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की इस वक़्त तैनाती है ऐसे में 15 हथगो’लों की बरामदगी से किसी बड़ी साजिश का अंदेशा जताया जा रहा है और सुरक्षा बल इसे बड़ी कामयाबी भी मान रहे हैं . ये वहो इलाका हैं जहाँ से सटे नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के बैट जवानों को घुसपैठ के दौरान सेना ने मा’र गिराया था .

कश्मीर पर रविवार को गृहमंत्री अमित शाह ने एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई थी जिसमे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल भी शामिल थे . सोमवार को सुबह 9:30 बजे प्रधानमंत्री ने कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है जिसमे कश्मीर पर कोई बड़ा फैसला लिए जाने की उम्मीद है . गृहमंत्री अमित शाह तीन दिनों के कश्मीर दौरे पर भी जा रहे हैं .