नॉएडा में फ्लैट खरीदने वालों की बल्ले बल्ले, सीएम योगी ने लिया ये बड़ा फैसला !

365

कोरोना का कहर थम नही रहा है. हर दिन हजारों लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं और सैंकड़ों लोग इस वायरस के चलते अपनी जान दे रहे हैं.हर दिन 9 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 2 लाख के 75 हजार के पार पहुंच चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें इस महामारी के चलते उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा कदम उठाया है. उनके इस कदम से नोएडा में फ्लैट लेने वालों की बल्ले बल्ले होगी. सरकार ने नोएडा के 3 विकास प्राधिकरण के 5 से अधिक आवंटियों को बड़ी राहत देते हुए शासनादेश जारी किया है.

सरकार ने इस आदेश के साथ नोएडा में लैंड ड्यूज की पेमेंट पर लगने वाले ब्याज की दरों में कटौती की है. सरकार ने ब्याज में 3 फीसदी की कटौती करते हुए बड़ी राहत दी है.

गौरतलब है कि सरकार के आदेश के अनुसार डिफॉल्टर होने लिए जाने वाले ब्याज की दर अब 3 फ़ीसदी होगी. नोएडा प्राधिकरण साल में 2 बार जनवरी और जुलाई में ब्याज दरों का निर्धारण कर सकेंगे. जिसके के लिए आधार के रूप में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्याज दरों का इस्तेमाल किया जाएगा. अब 22 मार्च से 30 सितंबर के बीच किसी भी पेमेंट पर हेड चक्रवृद्धि ब्याज भी नही लगेगा. सरकार के इस आदेश से 400 बिल्डरों को फायदा होगा और फ्लैट खरीदने वालों को फायदा मिलेगा.